Close

दिलीप कुमार को मिला भारत रत्न डॉ आंबेडकर अवॉर्ड, ‘साहब’ को याद कर भावुक हुईं सायरा बानो

सायरा बानो अपने पति दिलीप कुमार की तरफ से ‘भारत रत्न डॉ अम्बेडकर अवॉर्ड’ लेने पहुंची थीं। मंगलवार को हुए इस इवेंट में एक्ट्रेस अवॉर्ड लेते वक्त अपने पति को याद कर रो पड़ी। सायरा ने कहा कि वो अभी भी उनके साथ यहां हैं। साथ ही उन्होंने दिवंगत एक्टर को कोहिनूर बताते हुए कहा कि उन्हें भारत रत्न से भी सम्मानित किया जाना चाहिए।

अवॉर्ड लेते वक्त रो पड़ीं सायरा

पैपराजी अकाउंट द्वारा शेयर किए गए वीडियो में सायरा यूनियन मिनिस्टर रामदास अठावले से अवॉर्ड लेती दिख रही हैं। इसके बाद जैसे ही रामदास अठावले ने दिलीप कुमार के बारे में बात की, सायरा रो पड़ीं। सायरा ने कहा कि यही वजह है वो कोई इवेंट अटेंड करना पसंद नहीं करती, क्योंकि इवेंट्स उन्हें इमोशनल फील करवाते हैं।

दिलीप साहब को बताया हिंदुस्तान का ‘कोहिनूर’

सायरा ने इवेंट में प्रेस से बात करते हुए कहा, “दिलीप साहब हिंदुस्तान के कोहिनूर रहे हैं। उन्हें भारत रत्न से सम्मानित किया जाना चाहिए। वह अभी यहीं हैं। मेरी यादों में नहीं बल्कि सच में वह मेरे हर कदम पर मेरे साथ है। क्योंकि इसी तरह सोच कर मैं अपनी जिंदगी जी रही हूं। मैं ऐसा कभी नहीं समझूंगी कि वो यहां नहीं हैं। वो मेरे पास हैं, हमेशा मेरा सहारा बनकर रहेंगे। मेरा कोहिनूर।”

दिलीप कुमार का निधन 7 जुलाई 2021 को हुआ था

दिलीप कुमार को हाल ही में ‘भारत रत्न डॉ अम्बेडकर अवॉर्ड’ के लिए नामांकित किया गया था। सायरा उनकी ओर से अवॉर्ड लेने मुंबई में एक इवेंट में पहुंची थीं। दिलीप कुमार का 98 साल की उम्र में निधन 7 जुलाई 2021 को हुआ था। वो लंबे समय से बीमारी से जूझ रहे थे।

यह भी पढ़ें:- चीन ने भारतीयों पर से हटाया कोविड वीजा प्रतिबंध

0 Comments
scroll to top