Close

70 हजार से ज्यादा युवाओं को PM मोदी ने दिया रोजगार का तोहफा, कहा- देश का नाम रोशन करिए

नेशनल न्यूज़। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से रोजगार मेले के तहत सरकारी विभागों और संगठनों में नवनियुक्त 70,000 से अधिक भर्तियों को नियुक्ति पत्र वितरित किए। उन्होंने 70 हजार से अधिक युवाओं को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए अपॉइनमेंट लेटर बांटे।

इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि हमें वैश्विक विश्वास, भारत के प्रति आकर्षण का पूरा उपयोग करना होगा। सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक पहले हजारों करोड़ रुपये के घाटे और एनपीए के लिए जाने जाते थे, लेकिन अब वे लाभ के लिए जाने जाते हैं।

पीएम ने कहा कि ‘फोन बैंकिंग’ घोटाला पिछली सरकार के सबसे बड़े घोटालों में एक था, इसने बैंकिंग प्रणाली की कमर तोड़ दी थी। उस समय (9 साल पहले) ये फोन बैंकिंग मेरे और आपके जैसे सामान्य नागिरकों के लिए नहीं था। उस समय एक खास परिवार के करीबी, कुछ ताकतवर नेता बैंक को फोन कर अपने चहेतों को हजारों करोड़ रुपए का लोन दिलवाया करते थे। ये लोन कभी चुकाया नहीं जाता था…ये फोन बैंकिंग घोटाला पिछली सरकार के सबसे बड़े घोटालों में से एक था।

पीएम ने कहा कि भारत में हमने पिछले 9 वर्षों में 190 मिलियन से अधिक परिवारों को LPG से जोड़ा है। हमने हर गांव को बिजली से जोड़ने का ऐतिहासिक मील का पत्थर भी हासिल किया है। हम लोगों को पाइप से रसोई गैस उपलब्ध कराने के लिए भी काम कर रहे हैं। हमारा प्रयास सभी के लिए समावेशी, लचीला, न्यायसंगत और टिकाऊ ऊर्जा के लिए काम करना है। छोटे कदम बड़े परिणाम देते हैं।

scroll to top