Close

लंबी खींचतान के बाद कर्नाटक के सीएम येदियुरप्पा का इस्तीफा, सरकार की दूसरी वर्षगांठ पर आलाकमान के आगे झुके

बेंगलुरु: लंबी खींचतान के बाद आखिरकार कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने अपने पद से इस्तीफा देने का एलान कर दिया है. लंच के बाद येदियुरप्पा राज्यपाल को इस्तीफा सौपेंगे. ये जानकारी खुद येदियुरप्पा ने दी है. येदियुरप्पा ने भावुक होते हुए कहा, ‘मैंने इस्तीफा देने का फैसला किया है. मैं लंच के बाद राज्यपाल से मुलाकात करूंगा.’

खास बात ये है कि आज येदियुरप्पा सरकार के कार्यकाल के दो साल पूरे हो गए हैं. सरकार की दूसरी वर्षगांठ पर येदियुरप्पा आलाकमान के आगे झुक गए. अब कर्नाटक का अगला मुख्यमंत्री कौन होगा आज शाम तक इसपर फैसला हो जाएगा.

सूत्रों के मुताबिक कर्नाटक के नए सीएम का फैसला सोमवार शाम तक हो जाएगा. उधर कर्नाटक सरकार में खान मंत्री मुर्गेश निराणी और संगठन मंत्री मुकुंद दिल्ली आए हुए हैं. मुर्गेश निराणी लिंगायत नेता हैं और तीन बार से लगातार बगलकोट की विल्गी सीट से विधायक हैं. हालांकि येदियुरप्पा राज्य के अलगे सीएम के लिए गृह मंत्री बसवराज बोम्मई के पक्ष में हैं. जबकि केंद्रीय नेतृत्व मुर्गेश निराणी और प्रह्लाद जोशी में से किसी को सीएम बनाना चाहता है. मुर्गेश इसमें फ्रंट रनर हैं. वह आरएसएस के नजदीक है और लिंगायत चेहरा है.

 

 

यह भी पढ़ें- कृषि कानूनों के विरोध में ट्रैक्टर से संसद भवन पहुंचे राहुल गांधी, कहा- किसानों की आवाज दबाई जा रही है

One Comment
scroll to top