Close

निलंबित एजीडी जीपी सिंह की बढ़ी मुसीबत

भिलाई। निलंबित एडीजी जीपी सिंह की मुश्किलें बढ़ती जा रही है. एसीबी के मामले दर्ज होने के बाद पूर्व में पीड़ित रहे लोग अब सामने आने लगे हैं. ताजा मामले में जीपी सिंह के खिलाफ स्मृति नगर पुलिस चौकी में फर्जी केस में फंसाने की धमकी देकर 20 लाख रुपए ऐंठने की शिकायत दर्ज कराई गई है.

सूर्या विहार निवासी एक उद्यमी ने जीपी सिंह के साथ-साथ उनके सहयोगी रायपुर निवासी रणजीत सिंह सैनी के खिलाफ स्मृति नगर चौकी में शिकायत दर्ज कराई है. मामला वर्ष 2016 का है. शिकायत पर मामले में पुलिस ने आईपीसी की धारा 388, 506, 34 का अपराध दर्ज़ जांच शुरू कर दी है.

बता दें कि एक जुलाई की सुबह 6 बजे ACB और EOW की जांच टीम जीपी सिंह के सरकारी बंगले में दाखिल हुई थी. करीब 75 घंटे की छापेमार कार्रवाई में करोड़ों रुपये बरामद किए गए थे, जिसके बाद ACB की टीम ने जीपी सिंह पर धारा 13 (1)बी, 13 (2) भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम यथा संशोधित 2018 के तहत केस पंजीबद्ध किया था.

ACB की रिपोर्ट मिलने के बाद सरकार ने निलंबित करने की कार्रवाई की थी. यही नहीं बाद में जीपी सिंह की डायरी से खुले राज के बाद जीपी सिंह के खिलाफ राजद्रोह का भी मामला दर्ज किया गया. इस मामले में जीपी सिंह ने हाईकोर्ट की शरण ली थी, लेकिन बाद में उन्होंने अपनी याचिका वापस ले ली थी.

ACB की कार्रवाई के दौरान जहां जीपी सिंह की काली कमाई की परत दर परत खुलासा होता गया, वहीं सरकार की सख्त रुख को देख कार्रवाई का भरोसा कर पुराने पीड़ित लोग भी सामने आने लगे हैं, इनमें से एक भिलाई फर्जी केस में फंसाने की धमकी देकर रुपए ऐेंठने की शिकायत है.

One Comment
scroll to top