Close

छत्तीसगढ़ में इस साल जल्दी होगी धान खरीदी, इस तारीख को होगा फैसला

 रायपुर। छत्तीसगढ़ में धान खरीदी को लेकर बड़ी खबर है. प्रदेश में इस बार जल्दी धान खरीदी होगी. यह बयान खाद्य मंत्री अमरजीत भगत ने दिया है. उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार के लगातार बाधाओ के बावजूद छत्तीसगढ़ में धान खरीदी प्रभावित नहीं हुई. धान खरीदी के लिए हमारी तैयारी पहले की तरह ही होगी. इस बार धान खरीदी जल्दी करेंगे. 10 तारीख को धान खरीदी की उपसमिति की पहली बैठक है. आगामी सीजन के लिए क्या तैयारी करनी है. उस पर बैठक में निर्णय लिया जाएगा. प्रस्ताव तैयार कर कैबिनेट को भेजा जाएगा.

वन नेशन वन राशन कार्ड की तैयारी पूरी

वन नेशन वन राशन कार्ड को लेकर मंत्री भगत ने कहा कि पूरे देश में वन नेशन वन राशन कार्ड लागू करने के लिए हमारी भी पूरी तैयारी है. आधार सीडिंग का काम कंप्लीट हो गया है. फर्स्ट फेस में हम नगरी क्षेत्रों को और दूसरे फेस में ग्रामीण क्षेत्रों लिया जाएगा, लेकिन वन नेशन वन राशन कार्ड के माध्यम से छत्तीसगढ़ के नागरिकों को ज्यादा फायदा होगा. छत्तीसगढ़ के नागरिकों को केन्द्र और राज्य दोनों की तरफ से चावल मिलेगा.

वैक्सीन को लेकर साधा निशाना

वैक्सीन को लेकर मंत्री भगत ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि बीजेपी के लोग आम जनता की भावनाओं को भड़का कर राजनीति करने का काम करते हैं. यह तथाकथित और अपने आप को बहुत योग्य समझने वाले लोग हैं. वैक्सीन के लिए ये अपने नागरिकों से भी पैसा वसूलने का काम कर रहे हैं ये उनकी उपलब्धता और क्षमता है.

हरेली तिहार को लेकर मंत्री ने कहा कि हरेली का त्यौहार प्रतिवर्ष मनाया जाता है, इस वर्ष भी पूरे छत्तीसगढ़ में हर्षोल्लास के साथ मनाया जाता है. मुख्यमंत्री निवास में इस वर्ष भी हरेली मनाने की तैयारी है.

दाल की कालाबाजारी

छत्तीसगढ़ में दाल की कालाबाजारी को लेकर मंत्री ने कहा  बीजेपी की मोदी सरकार ने आवश्यक वस्तु अधिनियम की अनिवार्यता समाप्त कर दी है. विगत दिनों से छत्तीसगढ़ में दाल के दामों में उछाल देखने को मिला था, जिसे देखते हुए टास्क फोर्स का गठन कर उन्हे निर्देशित किया है कि कीमत में नियंत्रण करें, लेकिन प्रथम दृष्टया भारत सरकार का अविवेकपूर्ण निर्णय इसके लिए जिम्मेदार है.

 

यह भी पढ़ें- प्रयागराज में खतरे के निशान के करीब गंगा-यमुना का जलस्तर, एसडीआरएफ और एनडीआरएफ तैनात

One Comment
scroll to top