Close

पीएम मोदी बोले- भारत रूस का एक विश्वसनीय भागीदार

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज रूस में आयोजित हो रहे छठे इस्टर्न इक्नामिक फोरम (ईईएफ) को संबोधित किया. इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि मुझे ईस्टर्न इकोनॉमिक फोरम को संबोधित करते हुए खुशी हो रही है और इस सम्मान के लिए राष्ट्रपति पुतिन को धन्यवाद देता हूं. उन्होंने कहा कि भारत रूस का एक विश्वसनीय भागीदार है.

पीएम मोदी ने कहा, ‘’भारतीय इतिहास और सभ्यता में ‘संगम’ का एक विशेष अर्थ है. इसका अर्थ नदियों/लोगों/विचारों का संगम या एक साथ आना है.’’ उन्होंने कहा, ‘’मेरी नजर में व्लादिवोस्तोक वास्तव में यूरेशिया और प्रशांत का ‘संगम’ है. मैं रूसी सुदूर पूर्व के विकास के लिए राष्ट्रपति पुतिन के दृष्टिकोण की सराहना करता हूं. इस विज़न को साकार करने में भारत रूस का एक विश्वसनीय भागीदार होगा.’’

गौरतलब है कि रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन हर साल इस्टर्न इक्नामिक फोरम का आय़ोजन कराते हैं. इस्टर्न इक्नामिक फोरम कल यानी दो सितंबर को रूस के व्लादिवोस्तोक में शुरू हुआ था और ये 4 सितंबर तक चलेगा. इस फोरम का मुख्य उद्देश्य एशिया प्रशांत क्षेत्र में अंतर्राष्ट्रीय सहयोग का विस्तार और आर्थिक विकास का समर्थन करना है.

 

 

यह भी पढ़ें- मुल्ला बरादर को मिलेगी अफगानिस्तान में तालिबानी सरकार की कमान- रॉयटर्स

One Comment
scroll to top