Close

राजधानी की गणेश झांकी के लिउए रायपुर पुलिस ने जारी किया रोड मैप, इन रास्तों पर प्रतिबंधित रहेंगे बड़े वाहन

रायपुर। राजधानी रायपुर में 19 सितंबर को गणेश झांकी का भव्य आयोजन किया जाएगा. इस भव्य कार्यक्रम के दौरान विभिन्न क्षेत्रों से आईं गणेश प्रतिमाओं का विसर्जन हर्षोल्लास के साथ महादेव घाट, खारून नदी में किया जाएगा. लाखों की संख्या में श्रद्धालु और दर्शक इस आयोजन को देखने के लिए जुटेंगे. गणेश झांकी के लिए रायपुर पुलिस ने रोड मैप जारी किया है.

झांकियों के साथ गणेश प्रतिमाओं का कारवां शाम से ही राठौर चौक पर एकत्रित होना शुरू हो जाएगा, जो शहर के प्रमुख मार्गों से होते हुए महादेव घाट पहुंचेगा. समारोह के दौरान राठौर चौक, शारदा चौक, जयस्तंभ चौक, मालवीय रोड, कोतवाली चौक, सदर बाजार और कंकाली तालाब जैसे मुख्य मार्गों से झांकियां गुजरेंगी.

गणेश विसर्जन के बाद वापसी मार्ग
महादेव घाट विसर्जन स्थल से गणेश प्रतिमाओं का विसर्जन पश्चात वाहनों की वापसी महादेव घाट तिराहा से एनीकट मार्ग – भाठागांव- भाटागांव चौक-रिंग रोड-01 होकर होगा.

झांकी प्रर्दशनी के दौरान मध्यम एवं भारी मालवाहक वाहनों का शहर में प्रवेश और आवागमन प्रतिबंधित रहेगा. 19 सितंबर को मुख्य गणेश विसर्जन चल समारोह के दौरान जन समुदाय की उपस्थिति की सुरक्षा और आवागमन को सुचारू बनाए रखने के लिए चल समारोह मार्ग पर सभी प्रकार के मालवाहक वाहनों का आवागमन और पार्किग पूर्णतः प्रतिबंधित रहेगा. समारोह को सूचारू रूप से चलाने के दृष्टिकोण से निम्नलिखित पॉइंट पर से शहर की ओर आने वाले सभी प्रकार के भारी और मध्यम माल वाहक वाहनों का 19 से 20 सितंबर तक प्रवेश पूर्णतः प्रतिबंधित रहेगा.

scroll to top