Close

चार धाम यात्रा 2021: श्रद्धालुओं में जबरदस्त उत्साह, 42 हजार लोगों ने कराया रजिस्ट्रेशन, बुकिंग फुल

उत्तराखंड हाईकोर्ट (Uttarakhand High Court) द्वारा चार धाम यात्रा को मंजूरी दिए जाने के बाद श्रद्धालुओं में खासा उत्साह देखा जा रहा है. यात्रा शुरू होने के दो दिन में ही देवस्थानम बोर्ड (devasthanam board) की वेबसाइट पर लगभग 42 हजार लोगों ने पंजीकरण कराया है. इसके लिए बोर्ड के द्वारा सभी लोगों को पास जारी किए जा रहे हैं. अगले 10 दिनों के लिए यात्रा के लिए बुकिंग फुल मानी जा रही है. वीकेंड, नवरात्रों और दशहरा पर यात्री चार धाम के दर्शन के लिए ज्यादा बुकिंग कर रहे हैं. हालांकि हाई कोर्ट द्वारा चारों धामों में यात्रियों की संख्या सीमित की गई है. उसी के आधार पर यात्रियों को दर्शन के लिए धाम में भेजा जाएगा.

पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज ने कहा कि यात्रा शुरू होने से देशभर के श्रद्धालु में काफी उत्साह है और उसी उत्साह के साथ लोग देवस्थानम बोर्ड की वेबसाइट पर लगातार रजिस्ट्रेशन कर रहे हैं. उन्होंने बताया कि अब तक तकरीबन 42 से ज्यादा लोग यात्रा के लिए रजिस्ट्रेशन कर चुके हैं. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि हाईकोर्ट के आदेश के आधार पर ही यात्रियों को चार धाम में दर्शन के लिए भेजा जाएगा. इसके लिए पर्याप्त पुलिस की व्यवस्था की गई है. इसके अलावा बरसात के सीजन को देखते हुए उन्होंने अपील करते हुए कहा कि मौसम विभाग की गाइडलाइन को देखकर ही यात्रा करें.

बता दें कि, लंबे समय से श्रद्धालु यात्रा खुलने का इंतजार कर रहे थे. बीते शनिवार से चार धामों में यात्रा शुरू हो गई है. अब देश के विभिन्न कोनों से श्रद्धालु धामों में आकर पुण्य अर्जित कर सकतें हैं.

 

 

यह भी पढ़ें- दिवाली पर कब है लक्ष्मी पूजन, जानें तिथि, डेट और पूजा का शुभ मुहूर्त

One Comment
scroll to top