Close

पीएम मोदी ने लता मंगेशकर को दी जन्मदिन की बधाई, कहा- आपके स्वस्थ जीवन की कामना करता हूं

भारत की ‘स्वर कोकिला’ लता मंगेशकर (Lata Mangeskar) आज अपना 92वां बर्थडे बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं. लता मंगेशकर को हिंदी सिनेमा की मलिका भी कहा जाता है. आज उनके बर्थडे पर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने भी उन्हें बधाई दी है. उन्होंने लता मंगेशकर के लिए एक ट्वीट किया है.

पीएम मोदी ने अपने ट्वीट में लिखा, “आदरणीय लता दीदी को को जन्मदिन की बहुत बहुत शुभकामनाएं. उनकी सुरीली आवाज पूरी दुनिया में गूंजती है. व्यक्तिगत रूप से उनका आशीर्वाद महान शक्ति का स्रोत है. मैं लता दीदी के लंबे और स्वस्थ जीवन की कामना करता हूं.”

पीएम मोदी के इस ट्वीट पर देश विदेश के संगीत प्रेमी और लता के फैंस अपना रिएक्शन दे रहे हैं.

इन अवार्ड्स से सम्मानित हो चुकीं हैं लता 

बता दें कि लता मंगेशकर का जन्म 28 सितंबर 1929 को मध्यप्रदेश के इंदौर में हुआ. लता ने अपने जीवन में कई उपलब्धियों हासिल की है. सिंगिंग के क्षेत्र में वह कई सम्मान भी पा चुकी हैं. उन्हें भारत रत्न, पद्म विभुषण, पद्म भूषण और दादासाहेब फाल्के पुरस्कार से भी सम्मानित किया जा चुका है.

आज 22 साल पहले रिकॉर्ड किया गाना हुआ रिलीज 

लता मंगेशकर के बर्थडे पर उनका 26 साल पहले रिकॉर्ड किया हुआ गाना ‘मैं क्या जानूं क्या जादू है’ रिलीज किया गया है. इस गाने के बोल गुलजार साहब ने लिखे थे. इस गाने को विशाल भारद्वाज ने कंपोज बनाया था.

 

 

यह भी पढ़ें- LoC पर सुरक्षाबलों को मिली बड़ी सफलता, घुसपैठ की कोशिश करने वाला पाकिस्तानी को आतंकी जिंदा पकड़ा

One Comment
scroll to top