Close

आर्थिक राशिफल: कर्क और तुला राशि के साथ इन राशियों को हो सकती है हानि, जानें सभी राशियों का जानें राशिफल

आर्थिक राशिफल: पंचांग के अनुसार 5 अक्टूबर 2021, मंगलवार को आश्विन मास की कृष्ण पक्ष की चतुर्दशी तिथि है. चंद्रमा का गोचर इस दिन सिंह राशि में हो रहा है. धन के मामले में ये दिन कैसा रहेगा, आइए जानते हैं आर्थिक राशिफल.

मेष राशिफल (Aries Horoscope)- धन के मामले में मंगलवार का दिन विशेष होने जा रहा है. इस दिन धन के लेनदेने में सावधानी बरतें. तनाव की स्थित बन सकती है, इससे बचने का प्रयास करें. छिपे हुए शत्रु हानि पहुंचाने का कार्य कर सकते हैं. इसलिए अपनी योजनाओं को लेकर सतर्क रहें.

वृषभ राशिफल (Taurus Horoscope)– धन लाभ की स्थिति बनी हुई है. मंगलवार का दिन व्यस्तताओं से भरा रहेगा. प्लानिंग के साथ महत्वपूर्ण कार्यों को करें. धन लाभ हो सकता है. जल्दबाजी में धन से जुड़े कार्य न करें, हानि भी हो सकती है. कर्ज लेने और देने की स्थिति से बचें.

मिथुन राशिफल (Gemini Horoscope)– मन प्रसन्न रहेगा. धन से जुड़े कार्यों को करने में आज सफलता प्राप्त कर सकते हैं, मंगलवार का दिन महत्वपूर्ण है, इसदिन नए लोगों से संपर्क भी बन सकते है, इन सपंर्कों से धन लाभ की स्थिति भी बन सकती है. इसलिए भविष्य को ध्यान में रखकर भी कार्य कर सकते हैं. व्यापार में उतार चढ़ाव की स्थित बन सकती है, दोनों ही स्थितियों में धैर्य बनाए रखें.

कर्क राशिफल (Cancer Horoscope)– धन की हानि हो सकती है. इसलिए मंगलवार को लेनदेन और धन से जुड़े मामलों में विशेष सावधानी बरतें. नकारात्मक विचारों से दूरी बनाएं. इस दिन लाभ के अवसर भी प्राप्त हो सकते हैं, इसलिए सतर्क रहें और आलस का त्याग करें. किसी नए कार्य को आरंभ करने की भी योजना बना सकते हैं.

सिंह राशिफल (Leo Horoscope)- चंद्रमा का गोचर आपकी राशि में हो रहा है. चंद्रमा को गोचर व्यापार और निवेश में लाभ की स्थिति बना रहा है. मंगलवार को बाजार की स्थिति पूंजी का निवेश करने के लिए आकर्षित कर सकती है. लोभ और जल्दबाजी की स्थिति से बचें, नहीं तो धन की हानि भी हो सकती है.

कन्या राशिफल (Virgo Horoscope)– धन के मामले में मंगलवार का दिन मिलाजुला रहने वाला है, इस दिन लाभ के कुछ अवसर प्राप्त हो सकते हैं. इस दिन आलस का त्याग करें और मिलने वाले अवसरों पर खरा उतरने का प्रयास करें. आज धन का व्यय अधिक हो सकता है, इसे कम करने या रोकने का प्रयास करें. अधिक धन का व्यय परेशानी का कारण बन सकता है.

तुला राशिफल (Libra Horoscope)– धन से जुड़े कार्यों में मनचाही सफलता प्राप्त करने के लिए संघर्ष करना पड़ सकता है. मंगलवार के दिन अधिनस्थों और सहयोगियों का पूर्ण सहयोग प्राप्त करने में कुछ दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है. वाणी की दोष की स्थिति न बनने दें, नहीं तो विवाद की स्थिति का भी सामना करना पड़ सकता है.

तुला राशिफल (Libra Horoscope)– भ्रम की स्थिति बन सकती है. मंगलवार के दिन धन से जुड़े कार्यों को करने में कुछछ बाधाओं का सामना करना पड़ सकता है. धैर्य बनाए रखें. नए लोगों से मुलाकात का योग बना हुआ है. किसी न कार्य को आरंभ करने की योजना को अंतिम रूप दे सकते हैं.

धनु राशिफल (Sagittarius Horoscope)–  धन के मामले में सावधानी बरतें. आज लाभ के साथ साथ हानि का भी योग बना हुआ है. व्यापार में लाभ की स्थिति बनी हुई है. धन से जुड़े कार्यों को पूर्ण कराने में सफलता मिल सकती है. संबंधों का लाभ मिलेगा. गलत कार्यों से लाभ प्राप्त करने की कोशिश न करें, हानि के साथ मान सम्मान को भी ठेस पहुंच सकती है.

मकर राशिफल (Capricorn Horoscope)– अचानक हानि का योग बना हुआ है. मंगलवार का दिन हनुमान जी को समर्पित है. आपकी राशि पर शनि की साढ़ेसाती चल रही है और शनि आपकी ही राशि में व्रकी होकर बैठे हुए हैं. इसलिए धन के मामले में सावधानी बरतें. कर्ज लेने की स्थिति से बचने का प्रयास करें.

कुंभ राशिफल (Aquarius Horoscope)- विचारों की कोई कमी महसूस नहीं होगी. बस इन्हें सही मंच पर प्रस्तुत करने का प्रयास करें. बिजनेस में लाभ की स्थिति बनती दिख रही है. अधूरे कार्यों को पूर्ण करने की कोशिश करें. अधिक उत्साह की स्थिति से बचें. भटकाव की स्थिति न बननें दें.

मीन राशिफल (Pisces Horoscope)– धन संचय करने की दिशा में ठोस कदम उठाने होंगे. आय के स्त्रोत में वृद्धि का योग बना हुआ है, लेकिन इसके लिए अधिक प्रयास करने होंगे. आज अहंकार और क्रोध से दूर रहें. मंगलवार का दिन महत्वपूर्ण है, इस दिन कुछ विशेष सबक ग्रहण कर सकते हैं.

 

 

यह भी पढ़ें- राशिफल: मिथुन और कुंभ राशि वाले न करें ये काम, सभी राशियों का जानें आज का राशिफल

One Comment
scroll to top