Close

ऑपरेशन अजय: इजरायल से युद्ध में फंसे 212 भारतीयों को लेकर पहली फ्लाइट दिल्ली एयरपोर्ट पर हुई लैंड

इंटरनेशनल न्यूज़। इजराइल में चल रहे युद्ध के बीच फंसे भारतीयों के पहले जत्थे को लेकर एक उड़ान शुक्रवार सुबह ‘ऑपरेशन अजय’ के तहत नई दिल्ली में उतरी। इजराइल से 212 भारतीय नागरिक दिल्ली हवाई अड्डे पर पहुंचे हैं। उनके स्वागत के लिए केंद्रीय मंत्री राजीव चंद्रशेखर एयरपोर्ट पर मौजूद थे. चन्द्रशेखर ने हाथ जोड़कर वापस आये भारतीयों का अभिवादन किया। इसके बाद उन्होंने छात्रों से बातचीत की।

केंद्रीय मंत्री ने यात्रियों को आश्वस्त करते हुए कहा कि प्रत्येक भारतीय की सुरक्षा के लिए भारत की प्रतिबद्धता अटूट है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी उनकी रक्षा के लिए प्रतिबद्ध हैं।

चंद्रशेखर ने कहा, “हमारी सरकार किसी भी भारतीय को कभी पीछे नहीं छोड़ेगी। हमारी सरकार, हमारे प्रधान मंत्री उनकी रक्षा करने और उन्हें सुरक्षित घर वापस लाने के लिए प्रतिबद्ध हैं। हम विदेश मंत्री डॉ. एस जयशंकर, विदेश मंत्रालय की टीम, इस विमान के चालक दल के आभारी हैं।” इसे संभव बनाने के लिए, हमारे बच्चों को सुरक्षित और स्वस्थ रूप से घर वापस लाने और उनके प्रियजनों के पास वापस लाने के लिए एयर इंडिया की उड़ान। ”इजराइल से लौटे एक भारतीय नागरिक ने एएनआई को बताया, “यह पहली बार है कि हम वहां इस स्थिति का सामना कर रहे हैं। हमें वापस लाने के लिए हम भारत सरकार, खासकर प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के बहुत आभारी हैं। हम शांति की उम्मीद कर रहे हैं।” जितनी जल्दी हो सके ताकि हम जल्द से जल्द काम पर वापस जा सकें…” भारतीय यात्रियों का पहला जत्था गुरुवार को ऑपरेशन अजय के तहत तेल अवीव से भारत के लिए उड़ान में सवार हुआ।

इस अवसर पर, इज़राइल में भारतीय राजदूत, संजीव सिंगला ने कहा कि इज़राइल में भारतीय दूतावास युद्धग्रस्त इज़राइल में भारतीय नागरिकों की भलाई सुनिश्चित करने के लिए काम कर रहा है और बताया कि “ऑपरेशन अजय” के तहत दूतावास उन भारतीयों की मदद करेगा जो चाहते हैं।

 

scroll to top