Close

चक्रवाती तूफान बिपरजोय का गुजरात में अलर्ट, 69 ट्रेनें हुई रद्द

नेशनल न्यूज़। चक्रवाती तूफान बिपरजोय के गुरुवार को गुजरात में दस्तक देने की उम्मीद है, भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने शुक्रवार तक सौराष्ट्र-कच्छ क्षेत्रों के लिए बारिश की चेतावनी के साथ रेड अलर्ट जारी किया है और मछुआरों को समुद्र में नहीं जाने की सलाह दी है। बिपरजोय के उत्तर पूर्व की ओर बढ़ने और 15 जून की शाम तक जखाऊ पोर्ट (गुजरात) के पास मांडवी (गुजरात) और कराची (पाकिस्तान) के बीच सौराष्ट्र और कच्छ और पाकिस्तान के आसपास के तटों को पार करने की संभावना है।

आईएमडी अलर्ट के जवाब में, पश्चिम रेलवे ने एहतियात के तौर पर चक्रवात संभावित क्षेत्रों से गुजरने वाली कम से कम 69 ट्रेनों को रद्द करने का फैसला किया है। रद्द की गई कुछ ट्रेनों में ओखा-राजकोट अनारक्षित स्पेशल, वेरावल-ओखा एक्सप्रेस, राजकोट-ओखा अनारक्षित स्पेशल, भावनगर टर्मिनस-ओखा एक्सप्रेस, अहमदाबाद-वेरावल एक्सप्रेस, पोरबंदर-वेरावल एक्सप्रेस शामिल हैं।

रद्दीकरण से प्रभावित यात्री मौजूदा नियमों के अनुसार धनवापसी के पात्र होंगे। भारतीय तटरक्षक बल भी गुजरात के तट पर सक्रिय रूप से गश्त कर रहा है।
बिपार्जॉय वर्तमान में पोरबंदर और देवभूमि द्वारका के दक्षिण पश्चिम में स्थित है। इसके गुरुवार शाम को अत्यधिक गंभीर चक्रवाती तूफान के रूप में जखाऊ बंदरगाह के पास से गुजरने की उम्मीद है।

scroll to top