Close

सरोज ने निकाली कांग्रेस की घोषणाओं की हवा, जयराम रमेश ने सच कबूल लिया कि किसान को धान का पैसा मोदी जी देते हैं

 

० भूपेश बघेल के झूठ का पर्दाफाश, फिर भी बोल रहे झूठ पर झूठ,ऐसा कोई बचा नहीं जिसे भूपेश ने ठगा नहीं

रायपुर। भारतीय जनता पार्टी की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं राज्यसभा सांसद सरोज पांडेय ने राज्य स्थापना दिवस की बधाई देते हुए कहा कि अटल जी ने छत्तीसगढ़ बनाया और इसे भाजपा ने ही सवारा है और पांच साल में कांग्रेस की सरकार ने जो विकास अवरूध्द किया है उसे हमारी सरकार फिर से नये आयाम देगी।

भाजपा राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राज्यसभा सांसद सरोज पांडेय ने कहा कि आज कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश ने इस बात को स्वीकार किया कि केंद्र सरकार धान खरीदी का 2200 रुपए देती है और केवल 600 रुपए राज्य की सरकार देती है। जयराम रमेश जी को साधुवाद है। कम से कम सच बोलने की उन्होंने हिम्मत तो दिखाई। लेकिन इस विषय पर मुख्यमंत्री जी से जरूर पूछना चाहते हैं वे जो बार-बार इस बात को बहुत चिल्ला चिल्ला कर कहते हैं कि केंद्र की सरकार कोई सहयोग नहीं करती एक तरफ उनके उपमुख्यमंत्री केंद्र की सरकार को सराहते है तोे दूसरी तरफ मुख्यमंत्री जी बार-बार आरोप लगाते हैं। उपमुख्यमंत्री जी झूठ बोलते हैं कि मुख्यमंत्री जी झूठ बोलते हैं। दोनों में कोई ना कोई जरूर झूठ बोलता है तो यह तय होना चाहिए कि झूठ कौन बोलता है।

5 साल पहले बोला था पूरा किसानी का कर्जा माफ करेंगे प्राइवेट बैंकों का भी करेंगे नही हुआ अब फिर घोषणा

कांग्रेस की घोषणाओं संबंधी विज्ञापन पर कटाक्ष करते हुए भाजपा राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राज्यसभा सांसद सरोज पांडेय ने कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल जी ने कहा कि हम कर्जा माफ करेंगे। यह घोषणा उनके पूर्व के जन घोषणा पत्र में भी थी। जन घोषणा पत्र में कांग्रेस पार्टी ने कहा है वह बातें पूरी नहीं हुई यह उसका एक जीता जागता उदाहरण है कि आज छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री जी फिर से कर्ज माफी की बात करते हैं। पिछले बार जो कर्ज माफी की बात उन्होंने कही थी उसमें दीर्घकालिक, अल्पकालिक, ट्रैक्टर से संबंधित लोन और तो और प्राइवेट लोन की बात भी हुई थी जिसको मुख्यमंत्री ने माफ नहीं किया। 5 साल बीतने के बाद फिर से मुख्यमंत्री जी एक जुमला फेकते हैं।

शिक्षा की पिछली घोषणा हवा में उड़ गई बच्चो को नही मिली सायकल

उन्होंने केजी से पीजी तक मुफ्त शिक्षा देने की बात कही है। पहले 12वीं तक मुफ्त शिक्षा की बात कही थी। पांच साल बाद फिर केजी पर आ गए साफ है कि पिछली घोषणा हवा में उड़ गई। नौवीं तक के बच्चों को साइकिल देने कहा था नहीं मिली।

महतारी सम्मान के लिए 500 रुपए देंगे कहा गया था आज तक नहीं मिला अब गैस सब्सिडी का झूठा वादा

महतारी सम्मान के लिए 500 रुपए देंगे कहा गया था। 4 गैस सिलेंडर फ्री में देने कहा था आज तक गैस सिलेंडर फ्री में आया नहीं। महतारी सम्मान मिला नहीं और इसके बाद अभी कांग्रेस नेत्री आकर कहती हैं कि हम 500 रुपए प्रति सिलेंडर सब्सिडी महिलाओं के खाते में जमा करेंगे।
बुजुर्ग पेंशन देने की बात सिर्फ कागजों तक ही रही

इन्होंने महिलाओं के साथ में धोखा किया। इन्होंने 1000 रुपए बुजुर्ग पेंशन और जो 70 साल से ऊपर है उन्हें 1500 सौ रुपए देने कहा था नहीं दिया। इन्होंने बुजुर्गों को भी नहीं छोड़ा धोखा देने में ये किसी को भी नहीं छोड़ते हैं।

कांग्रेस ने तेंदूपत्ता संग्राहकों को 4000 सालाना देने का एलान किया जबकि भाजपा की सरकार ने 7 हजार तक बोनस दिया है

कांग्रेस ने घटाई तेंदूपत्ता खरीदी

कांग्रेस ने तेंदूपत्ता संग्राहकों को 4000 देने का एलान कर रही हैं जबकि भाजपा की सरकार ने 7 हजार तक बोनस दिया है। जब भारतीय जनता पार्टी की सरकार थी 2017 में तो 17 लाख मानक बोरा संग्रहण हुआ वही 2021 में यह घटकर 13 लाख हो गया। करीब हजार करोड रुपए का नुकसान कांग्रेस सरकार ने किया है।

400 यूनिट बिजली फ्री का वादा 200 यूनिट पर आया

कांग्रेस का वादा है कि 200 यूनिट तक बिजली मुफ्त देंगे। जबकि पहले 400 यूनिट का बिजली बिल हाफ करने का दम भरती थी। यह बात बहुत साफ है कि यह भरोसे की सरकार नहीं है। लोग यह जानते हैं कि यह झूठ बोल रहे हैं लगातार झूठ बोल रहे है।

जब गरीबों का मकान बनाने की बारी आई 16 लाख मकान इन्होंने वापस कर दिए अब फिर मकान बनाने की बात

इन्होंने प्रधानमंत्री आवास योजना पर भी जनता के साथ में झूठ बोला। जब मकान बनाने की बारी आई 16 लाख मकान इन्होंने वापस कर दिए। 16 लाख मकान में अगर इन्होंने ईमानदारी से काम किया होता तो आज वह घर पूरे होते और इस दिवाली में उन घरों में दिए जलते। अब कहते है कि 17 लाख 50 हजार परिवारों को मकान देंगे। यह धोखेबाजी है मुख्यमंत्री आवास योजना की दूसरी राशि जारी नहीं हो पाएगी। इन्होंने जनता से झूठ बोला यह बात का प्रमाण है। चुनाव आचार संहिता लागू हो गई है मुख्यमंत्री आवास योजना नहीं हो सकती है। इसलिए 17 लाख की जो बात कांग्रेस पार्टी कर रही है वह झूठ है। 16 लाख परिवारों के साथ इन्होंने विश्वास घात किया है।

200 पार्क लगाने 5 साल पहले कहा था लगाए नही अब 700 लगाने कह रहे है

इन्होंने कहा था कि भूमिहीनों को जमीन देंगे वह जमीन कहां हैं। महिला स्व-सहायता समूहों के ऋण माफ करने कहा था उल्टे उनका काम छीन लिया और एक शराब ठेकेदार को वह काम दे दिया। 700 नए ग्रामीण औद्योगिक पार्क लगाने कह रहे है पहले 200 फूड प्रोसेसिंग प्लांट का वादा किया था वह पूरा नहीं हुआ।

यूनिवर्सल हेल्थ स्कीम कहा गई 5 साल पहले 20 लाख के मुफ्त इलाज का वादा था अब 10 लाख पर उतरे

भाजपा राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राज्यसभा सांसद सरोज पांडेय ने कहा कि गरीब परिवारों को 10 लाख तक और एपीएल परिवारों को 5 लाख तक इलाज की सहायता देने कह रहे हैं वह भी फरेब है। जब देश के प्रधानमंत्री जी ने आयुष्मान भारत योजना शुरू की तो इन्होंने गरीबों को इसके लाभ से वंचित किया। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ से कांग्रेस के जो तीन सांसद राज्यसभा में है वे चुनाव के समय छत्तीसगढ़ में नजर क्यों नहीं आ रहे यह भूपेश बघेल की जिम्मेदारी है कि जब उन्होंने छत्तीसगढ़िया कांग्रेसियों का हक मारकर इन्हें राज्यसभा भेजा है तो उन्हें छत्तीसगढ़ के चुनाव में यहां लेकर आएं।

भाजपा सरकार की प्रमुख उपलब्धियां

0 भाजपा कार्यकाल में प्रदेश की जीएसडीपी 2002-03 में ₹32,492 करोड़ से 7 गुना से ज्यादा बढ़ी।

0 छत्तीसगढ़ भाजपा सरकार के शासनकाल के दौरान, राज्य की प्रति व्यक्ति आय में 590% की वृद्धि हुई

० भाजपा सरकार ने राज्य के कर राजस्व को 2002-03 के 2,289 करोड़ रुपये से लगभग दस गुना बढ़ाया।

० भाजपा सरकार ने राज्य का गैर कर राजस्व भी 2002-03 में ₹892 करोड़ से सात गुना बढ़ा।

० भाजपा सरकार ने पांच संभागीय मुख्यालयों रायपुर, दुर्ग, बिलासपुर, जगदलपुर और अंबिकापुर में प्रयास आवासीय विद्यालय स्थापित किए हैं।

० पत्रकार वार्ता में प्रदेश प्रवक्ता केदारनाथ गुप्ता एवं प्रदेश मीडिया प्रभारी अमित चिमनानी मौजूद रहे।

scroll to top