Close

मैट्स यूनिवर्सिटी ने मनाया 18वां स्थापना दिवस

० गुणवत्ता से पूर्ण उच्च शिक्षा प्रदान करना ही हमारा उद्देश्य- गजराज पगारिया

रायपुर। विद्यार्थियों का सर्वांगीण विकास करना और गुणवत्ता से परिपूर्ण उच्च शिक्षा प्रदान करना ही हमारा मुख्य उद्देश्य है और इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हम स्थापना काल से निरंतर कार्यरत हैं। मैट्स यूनिवर्सिटी सिर्फ यूनिवर्सिटी ही नहीं, परिवार भी है जहाँ सभी के सहयोग और समन्वय से उच्च शिक्षा का विकास किया जा रहा है। यह बातें मैट्स यूनिवर्सिटी के 18वें स्थापना दिवस के अवसर पर कुलाधिपति गजराज पगारिया ने कहीं। इस अवसर पर रचनात्मक गतिविधियों का भी आयोजन किया गया।


मैट्स यूनिवर्सिटी, रायपुर ने 3 नवंबर 2023 को अपना 18वां स्थापना दिवस यहाँ मैट्स परिसर स्थिति इम्पैक्ट सेंटर में मनाया। इस कार्यक्रम का शुभारंभ माँ सरस्वती की प्रतिमा पर दीप प्रज्जवलन एवं माल्यापर्ण के साथ किया गया। इस अवसर पर मैट्स यूनिवर्सिटी के कुलाधिपति श्री गजराज पगारिया ने कहा कि मैट््स यूनिवर्सिटी वर्ष 2006 में छत्तीसगढ़ राज्य में स्थापित होने वाला प्रथम निजी विश्वविद्यालय है जिसे भारत सरकार के राष्ट्रीय मूल्यांकन एवं प्रत्यायन परिषद (नेक) ने बी प्लस-प्लस ग्रे़ड प्रदान किया है। उन्होंने कहा कि हमारा उद्देश्य उच्च शिक्षा के माध्यम से विद्यार्थियों का सर्वांगीण विकास करना है। इस उद्देश्य की प्राप्ति के लिए विश्वविद्यालय प्रबंधन सहित सभी संकाय सदस्य, कर्मचारीगण दिन-रात प्रयासरत रहते हैं। श्री पगारिया ने कहा कि हमारे लिए यह गौरव का विषय है कि हमारे संस्थान से उच्च शिक्षा प्राप्त करने वाले विद्यार्थियों को राष्ट्रीय-अंतरराष्ट्रीय स्तर पर बेहतर प्लेसमेंट प्राप्त होता है और अनेक विद्यार्थी उद्यमी के रूप में समाज में स्थापित होते हैं।

इल अवसर पर यूनिवर्सिटी के महानिदेशक प्रियेश पगारिया, कुलपति प्रो. के.पी. यादव, उपकुलपति डॉ. दीपिका ढांड, कुलसचिव गोकुलानंदा पंडा, डीन एकेडमिक डॉ. विजय भूषण ने भी अपने विचार रखे। इस अवसर पर मैट्स यूनिवर्सिटी द्वारा संचालित सभी विभागों के विभागाध्यक्ष, प्राध्यापकगण, कर्मचारीगण प्रमुख रूप से उपस्थित थे। आभार प्रदर्शन कुलसचिव गोकुलनंदा पंडा ने किया। इसके पूर्व विद्यार्थियों द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किया गया।

scroll to top