Close

सिगाची के शेयर्स की बाजार में दमदार एंट्री, 252 फीसदी प्रीमियम पर हुई लिस्टिंग, निवेशक हुए मालामाल

सिगाची आईपीओ में पैसा लगाने वाले निवेशक मालामाल हो गए हैं. कंपनी के शेयर्स की आज स्टॉक मार्केट में लिस्टिंग हुई है. सिगाची के शेयर्स 252.76 फीसदी की तेजी के साथ लिस्ट हुए हैं. कंपनी का इश्यू प्राइस 163 रुपये था और आज बाजार में लिस्टिंग 575 रुपये पर हुई है. निवेशकों को सीधे 412 रुपये प्रति शेयर का फायदा हुआ है.

101.91 गुना हुआ था सब्सक्राइब

सब्सक्रिप्शन के समय भी सिगाची इंडस्ट्रीज को काफी अच्छा रिस्पॉन्स मिला था. कंपनी का आईपीओ 1 नवंबर से 3 नवंबर 2021 को सब्सक्रिप्शन के लिए ओपन हुआ था और इस दौरान आईपीओ 101.91 गुना सब्सक्राइब हुआ था.

क्या है कंपनी का कारोबार? 

आपको बता दें सिगाची इंडस्ट्रीज एमसीसी बनाने का कारोबार करती है. यह एक तरह का पॉलीमर है, जिसका इस्तेमाल दवा उद्योग में किया जाता है. कंपनी ने अपने प्लांट हैदराबाद और गुजरात में स्थित कर रखे हैं, जहां पर इसका एमसीसी बनाया जाता है.

किस ब्रांड से बनाती है प्रोडक्ट

कंपनी HiCel और AceCel ब्रांड से ये प्रॉडक्ट बनाती है. वित्त वर्ष 2021 में कंपनी का ऑपरेटिंग प्रॉफिट मार्जिन 233 बीपीएस की तेजी के साथ 20.13 फीसदी रहा है.

1 लाख बन गए 2.5 लाख 

अगर किसी निवेशक ने इस शेयर में 1 लाख रुपये लगाए होते तो आज उनके 1 लाख रुपये 2.5 लाख में बदल गए होते. सिर्फ 10 दिनों में आपको 1.5 लाख रुपये का फायदा मिल जाता है.

जानें कहां होगा फंड का इस्तेमाल?

आईपीओ से जुटाई गई रकम का इस्तेमाल गुजरात के दहेज और झगड़िया में माइक्रोक्रिस्टलाइन सेलुलोज (MCC) की उत्पादन क्षमता के विस्तार के लिए किया जाएगा और croscarmellose सोडियम (CCS) का निर्माण, एक संशोधित सेल्युलोज जिसका उपयोग कुरनूल, आंध्र प्रदेश में एक्सीसिएंट के रूप में किया जाता है.

 

यह भी पढ़ें- भाटागांव टर्मिनल से बसों की आवाजाही शुरू, शहर में बसों के प्रवेश पर प्रतिबंध

scroll to top