Close

सोने में हल्की तेजी, कल की जबरदस्त उछाल के बाद आज चांदी की चमक फीकी

आज भारतीय सर्राफा बाजार में सोना और चांदी (Gold and Silver) में मिलाजुला कारोबार देखा जा रहा है और इसको कल के कारोबार के मुकाबले थोड़ी राहत के नजरिए से देखा जा सकता है. घरेलू बाजार में सोना आज हल्की तेजी के साथ और चांदी मामूली गिरावट के साथ कारोबार कर रही है जिसके चलते सोने के दाम (Gold Rete) मामूली बढ़े हैं और चांदी के दाम (Silver Rate) कल के उच्च स्तर से नीचे आए हैं.

आज जानें सोने और चांदी के दाम

आज के कारोबार में सोने और चांदी के दाम देखें तो एमसीएक्स पर इसका फरवरी वायदा 12 रुपये या 0.25 फीसदी की गिरावट के बाद 48,769 रुपये प्रति 10 ग्राम पर कारोबार कर रहा है. वहीं चांदी की कीमत देखें तो ये कल के मुकाबले लाल निशान में है और मामूली 18 रुपये या 0.03 फीसदी की कमजोरी के बाद 62,133 रुपये प्रति किलोग्राम पर कारोबार कर रही है.

ग्लोबल बाजारों में सोना और चांदी की क्या हैं कीमतें

आज ग्लोबल बाजारों में सोना और चांदी में मिलाजुला कारोबार देखा जा रहा है और सोना तेजी के साथ कारोबार कर रहा है. सोना 1804.17 डॉलर प्रति औंस पर कारोबार कर रहा है. वहीं चांदी 22.44 डॉलर प्रति औंस पर ट्रेड कर रही है.

सोने पर इंपोर्ट ड्यूटी घटाने का प्रस्ताव
आज एक बड़ी खबर आई है कि वाणिज्य मंत्रालय ने सोने पर इंपोर्ट ड्यूटी घटाकर 4 फीसदी करने का प्रस्ताव दिया है और इसके चलते आज गोल्ड शेयरों में बड़ी हलचल देखे जाने लगी है. हालांकि ऊपरी स्तरों से मुनाफावसूली देखी जा रही है.
One Comment
scroll to top