Close

जानें आज आपके लिए सोना सस्ता हुआ है या महंगा, चांदी के रेट भी यहां पता करें

सर्राफा बाजार में आज सोने (Gold) और चांदी (Silver) में मिलाजुला रुख देखा जा रहा है और ये क्रम पिछले कई दिनों से जारी है. सोने के दाम एक सीमित दायरे में कारोबार कर रहे हैं और पिछले हफ्ते चांदी में जो तेजी देखी गई वो आज गायब हो चुकी है.

घरेलू बाजार में किस रेट पर हैं सोने और चांदी

सोना और चांदी के दाम आज मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज पर देखें तो सोने का फरवरी वायदा 80 रुपये या 0.17 फीसदी की तेजी के साथ 48,199 रुपये प्रति 10 ग्राम पर कारोबार कर रहा है. इसके अलावा चांदी का मार्च वायदा 192 रुपये की गिरावट के साथ कारोबार कर रहा है. चांदी का मार्च वायदा 0.35 फीसदी की गिरावट के साथ 62,080 रुपये प्रति किलोग्राम पर कारोबार कर रहा है.

अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कैसे हैं सोने और चांदी के दाम

अंतर्राष्ट्रीय बाजार में सोना और चांदी आज भी मिलेजुले सेंटीमेंट के साथ कारोबार कर रहे हैं. सोने में करीब 1 फीसदी की तेजी दर्ज की जा रही है. ग्लोबल बाजार में सोना 0.97 फीसदी की बढ़त के साथ 1809.09 डॉलर प्रति औंस पर कारोबार कर रहा है. वहीं कॉमैक्स पर चांदी 0.19 फीसदी की गिरावट के साथ 22.75 डॉलर प्रति औंस पर कारोबार कर रही है.

चेक करें लेटेस्ट रेट्स

सोने और चांदी के रेट्स को आप आसानी से घर बैठे पता लगा सकते हैं. इसके लिए आपको सिर्फ 8955664433 नंबर पर मिस्ड कॉल देनी है और आपके फोन पर मैसेज आ जाएगा, जिसमें आप लेटेस्ट रेट्स चेक कर सकते हैं. इंडियन बुलियन एंड ज्वैलर्स एसोसिएशन लिमिटेड के द्वारा जारी किए गए इस नंबर पर आपको सिर्फ मिस्ड कॉल देनी है और उस दिन के सोने-चांदी के अलग-अलग शुद्धता के भाव आपको हासिल हो जाएंगे.

One Comment
scroll to top