Close

राशिफल: चार राशियों के लिए बना है हानि योग, जानें सभी राशियों का राशिफल

राशिफल: पंचांग के अनुसार आज 7 जनवरी 2022 शुक्रवार को पौष मास की शुक्ल पक्ष की पंचमी की तिथि है. आज का दिन विशेष है. पंचांग के अनुसार चंद्रमा कुंभ राशि में विराजमान रहेगा. आज पूर्वाभाद्रपद नक्षत्र है. आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा, आइए जानते हैं, सभी राशियों का राशिफल.

मेष- आज के दिन मेहनत करने से पीछे नहीं हटना है, साथ ही मनोरंजन को भी कम न करें ऐसा करने से आप मानसिक स्ट्रोंग होंगे. जो लोग नौकरी की खोज में है, उनको अपने प्रयासों में तेजी लानी होगी क्योंकि समय अनुकूल चल रहा है. व्यापारी वर्ग सचेत रहें निकट के लोग उन्नति में बाधक बन सकते हैं.  किराने का काम करने वाले व्यापारियों के लिए दिन अच्छा है. स्वास्थ्य में अचानक सिर में दर्द और उलझन जैसी समस्या रहेगी. घर के बड़ों से अपनी बातों को लेकर जिद्द करना उचित नहीं होगा वह जो भी बात कहें उनका कहना माने अन्यथा वह नाराज हो सकते हैं.

वृष- आज के दिन ऑफिशियल कार्यों में धैर्य की कुछ कमी रहेगी कड़ी मेहनत के बाद भी आप जैसा चाहेंगे वैसा परिणाम शायद प्राप्त न हो.  लोहे का कारोबार करने वालों के लिए दिन मुनाफे से भरा है  वहीं दूसरी ओर यदि कर्ज ले रखा है तो उसे चुकाने की प्रक्रिया शुरू कर देनी चाहिए. युवा वर्ग दूसरों के बहकावे में आने से बचें. हेल्थ में मधुमेह रोगियों को सतर्क रहने की आवश्यकता है, साथ ही अधिक हाइपर होने से भी बचना चाहिए. पारिवारिक जीवन में सम्बन्धों की गरिमा बनाए रखें ऐसा न हो की हंसी-मजाक में आपकी बात किसी को चुभ जाए जिससे मनमुटाव की स्थिति उत्पन्न हो जाए.

मिथुन- आज के दिन मन शांत रहने वाला है. वहीं ग्रहों की मानें तो दूसरों पर अत्यधिक भरोसा संकट में डाल सकता है इसलिए आज किसी अन्य व्यक्ति पर अधिक विश्वास करने से बचें. ऑफिस में अधीनस्थ या सहकर्मी से आपका तालमेल नहीं बन पाएगा जिस वजह से आपको क्रोध भी आ सकता है. जो लोग मिठाई का व्यापार करते है उनको धन लाभ होने की संभावना है. अंतरिक्ष में फेफड़े से संबंधित ग्रह आपके फेफड़ों पर दबाव बना रहें हैं इसलिए व्यायाम अवश्य करते रहें, यदि उपासना के बाद शंख बजा सकते हैं तो अवश्य बजाएं. कल की तरह आज भी बड़ों से जिद्द न करें.

कर्क- आज के दिन आपको ज्ञान के आसपास ही रहना चाहिए यदि आप कुछ पढ़ते हैं तो उसमें भी ऐसी चीजों को पढ़ने पर ध्यान केंद्रित करना होगा जिससे कुछ सीखने को मिले. ऑफिस में जरूरत से ज्यादा किसी पर भरोसा करना आपको भारी पड़ सकता है इसलिए सचेत रहते हुए केवल अपने कार्य पर ही ध्यान केन्द्रित करना होगा. व्यापारियों को पैतृक संपत्ति में निवेश करने से बचना चाहिए, नुकसान होने की आशंका बनी हुई है. सेहत में किडनी से संबंधी रोग के प्रति सचेत रहें. वहीं बड़े भाई के स्वास्थ्य पर भी ध्यान रखें.पारिवारिक आर्थिक मामलों में सजग रहें, बेवजह के खर्च हो सकते  है.

सिंह- आज के दिन आपको जमकर मेहनत करनी है साथ ही ऑफिशियल रूप से आपके प्रतिद्वंद्वी कार्य में बाधा उत्पन्न कर सकते हैं, वहीं ऑफिशियल जिम्मेदारी को भार न समझते हुए प्रसन्नता के साथ कार्य को पूरा करना चाहिए.  व्यापारियों को पैतृक संपत्ति में निवेश करने से बचना चाहिए, नुकसान हो सकता है. जिन बच्चों की परीक्षा नज़दीक हैं उन्हें याद करने पर ध्यान देना होगा क्योंकि ग्रहों का सकारात्मक प्रभाव इसमें सफलता दिलाने वाला है. स्वास्थ्य में जो लोग अल्कोहल का सेवन करते हैं उनको लीवर से संबंधित परेशानी हो सकती है.  सदस्यों के विवादों को आपको सामान्य बनाने का काम करना होगा.

कन्या- आज के दिन मन हर्षित रहें इस बात का विशेष ध्यान रखना चाहिए, बेवजह की बातों को मानसिक व शारीरिक स्तर तक न ले जाएं. ऑफिशियल कार्यों में उच्चाधिकारियों के मार्गदर्शन की आवश्यकता पड़ेगी, जिससे आपको कार्य पूर्ण करने में मदद मिलेगी. स्टेशनरी का व्यापार करने वालों को लाभ मिलने की संभावनाएं बन रही हैं.विद्यार्थी वर्ग पढ़ाई पर फोकस करें क्योंकि इधर-उधर की बातें ध्यान को भटका सकती है, वहीं रीसर्ज के विद्यार्थियों को सफलता मिलेगी. हेल्थ में रक्त संबंधी समस्या हो सकती है इस ओर सचेत रहने की आवश्यकता है. मित्रों के बीच आपसी मतभेद होने की आशंका है, राई का पहाड़ न बनाएं.

तुला- आज के दिन आपको नकारात्मक विचारों से बचना होगा, हठी स्वभाव और अहंकार आपको निर्णय लेने से पीछे धकेलने वाला है. क्रोध में आकर किसी को ऐसी बात न बोले जिससे संबंध खराब हो जाए. ऑफिशियल कार्यों में उच्चाधिकारियों के मार्गदर्शन की आवश्यकता पड़ेगी, जिससे आपको कार्य पूर्ण करने में मदद मिलेगी.छोटे व्यापारी सरकार के द्वारा बताए गए नियमों का पालन करें, अन्यथा आर्थिक दंड भुगतना पड़ सकता हैं. विद्यार्थियों को पढ़ाई में दिक्कत आने पर बड़े भाई की मदद ले सकते है. स्वास्थ्य में महिलाएं सचेत रहें हार्मोंश संबंधित परेशानियां दिक्कतें पैदा कर सकती हैं. जीवनसाथी के स्वास्थ्य में गिरावट आने की आशंका है.

वृश्चिक- आज के दिन नकारात्मक विचारों से बचें, हठी स्वभाव और अहंकार निर्णय लेने से पीछे धकेलने वाला है. क्रोध में आ कर किसी को ऐसी बात न बोले जिससे संबंध खराब हो जाए. ऑफिस में लक और कर्म का अच्छा कांबिनेशन नहीं है वर्तमान समय में नकारात्मक ग्रहों का प्रभाव आपके बनते हुए कार्य को बाधित कर सकता है. व्यापारियों को बड़े निवेश करने से पहले सोच विचार कर लेना चाहिए कहीं ऐसा न हो वर्तमान का लाभ भविष्य में उल्टा पड़ जाए. सेहत में आपके लिए शारीरिक रूप से समय ठीक नहीं चल रहा है, इसलिए आज स्वास्थ्य पर अधिक ध्यान दें. पारिवारिक दिन सामान्य है.

धनु- आज के दिन कठिन परिस्थितियों में भी अपना कार्य सिद्ध कर लेने में सक्षम रहेंगे.ऑफिशियल स्थिति की बात करें तो आज कार्यों में अधिक फोकस करना होगा, टेलिकम्युनिकेशन से संबंधित जॉब करने वालों के टार्गेट पूरे होने की भी संभावना दिखाई दे रही है. व्यापारी  वर्ग सरकार के नियमों का पालन करें. अन्यथा दंडात्मक प्रतिक्रिया हो सकती है.विद्यार्थी वर्ग पढ़ाई में बिल्कुल भी आलस्य न करें. परिणाम खराब हो सकता है. सेहत में आपके लिए शारीरिक रूप से समय ठीक नहीं चल रहा है, इसलिए आज अधिक सचेत रहें. पिता के स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें. भाई-बहनों के साथ समय बिताएं.

मकर- आज के दिन कार्य बहुत अधिक रहेंगे जिसके चलते मानसिक तनाव हो सकता है. ऑफिस के लोग आपसे ईर्ष्या की भावना रख सकते हैं साथ ही ऑफिशियल कार्य को करने में जल्दबाजी न करें गलतियां हो सकती है. मैनेजमेंट से जुड़े लोगों के लिये समय काफी अच्छा रहने वाला है. व्यापार की बात करें तो ट्रांसपोर्ट का कार्य करने वालों को नुकसान होने की आशंका है. सेहत में जिन लोगों का हाल-ही में ऑपरेशन हुआ है खासकर पेट से संबंधित वह अधिक सचेत रहें, इंफेक्शन होने की आशंका है. पारिवारिक विवाद में खुद को इन्वॉल्व न करें, नहीं तो लेने के देने पड़ सकते हैं.

कुंभ- आज के दिन अपने मनोबल को कमजोर न पड़ने न दें, क्योंकि मन के हारे हार है और मन के जीते जीत, इस बात को ध्यान में रखें. लोगों से अच्छा व्यवहार व नेटवर्क को मजबूत बनाकर रखना होगा. ऑफिस में बेवजह किसी से कहा सुनी हो सकती है, साथ ही आलस्य कार्य में बाधक हो सकता है. भूमि-भवन या रियल स्टेट का कारोबार करने वालों को धन संबंधित फैसले सोच-समझकर लेना होगा. वहीं व्यापारिक विरोधी परास्त होंगे.  सेहत की बात करें तो पेट में इंफेक्शन व डिहाइड्रेशन को लेकर सचेत रहें, हल्का व सुपाच्य भोजन को ही प्राथमिकता दें. दाम्पत्य जीवन में शुभता रहेगी.

मीन- आज के दिन वरिष्ठ एवं गुरुजनों से महत्वपूर्ण राय मिल सकती है. ऑफिशियल स्थिति की बात करें तो हो सकता है छुट्टी के दिन भी कार्यभार अधिक रहे जिससे आपके सोचे गए प्लान पूर्ण होने में संदेह है. बिजनेस में आपके द्वारा मेहनत का फल इस समय मिलने की प्रबल संभावनाएं बनी हुई है, इसलिए मेहनत करने में कोई कसर न छोड़े. सेहत में आर्थराइटिस के मरीज सचेत रहें. संपत्ति को लेकर यदि विवाद चल रहा है, तो आज थोड़ा सतर्क रहने की आवश्यकता है क्योंकि विवाद बढ़ने की आशंकाएं बनी हुई हैं. घर के बड़ों से तीखा व्यवहार न करें अन्यथा नाराज हो सकते हैं.

 

 

यह भी पढ़ें- देश में बेकाबू कोरोना का कहर, आज 1 लाख 17 हजार नए केस, ओमिक्रोन का आंकड़ा 3000 के पार

0 Comments
scroll to top