Close

राम लला प्राण-प्रतिष्ठा: घर बैठे मंगवाए राम मंदिर प्राण-प्रतिष्ठा का प्रसाद, यहां से करें एडवांस Booking

अयोध्या। 22 जनवरी को राम लला का प्राण-प्रतिष्ठा किया जाएगा, जिसके लिए पूरे प्रदेश में उत्साह का माहौल बना हुआ है। लंबे इंतजार के बाद राम मंदिर का निर्माण हो पाया है। ऐसे में अब जब यहां प्राण प्रतिष्ठा की जाएगी, तो वो पल सभी हिंदुओं के लिए अद्भुत होगा। वहीं, प्राण-प्रतिष्ठा के दिन भारी भीड़ होने के कारण आम उस दिन आम लोगों को आने के लिए मना किया गया लेकिन रामलला का प्रसाद आप अपने घर बैठे ही पा सकते हैं।

आपको बता दें कि जो भक्त किसी कारण वश अयोध्या नहीं जा सकते हैं और रामलला के प्राण प्रतिष्ठा की पूजा का प्रसाद खाना चाहते हैं तो आपको अयोध्या जाने की जरुरत नहीं है। आप घर बैठे ही इस पहली पूजा का प्रसाद अपने एड्रेस अपर मंगवा सकते हैं। इसके लिए सिर्फ आपको ऑनलाइन प्रसाद की बुकिंग करनी होगी। फिर एक हफ्ते के अंदर आपके घर पर ही इस प्रसाद को पहुंचा दिया जाएगा। आइये आपको बताते हैं इस फ्री प्रसाद की बुकिंग करने का पूरा तरीक।

इस वेबसाइट से करें बुकिंग
भक्तों को रामलला के प्राण प्रतिष्ठा का प्रसाद घर पर खाने का अवसर दिया जा रहा है। इसके लिए खादी ऑर्गेनिक नाम की वेबसाइट कीा उपयोग किया जाएगा। इस साइट का दावा है कि वो आपके घर तक राम मंदिर की पूजा का प्रसाद पहुंचा देगा। खादी ऑर्गेनिक एक प्राइवेट कंपनी है जिसके कर्मचारी प्रसाद लेकर मंदिर जायेंगे। वहां उसका भोग लगवाएंगे। उसके बाद वही भोग सभी के घर तक भेजा जाएगा।

 

बात अगर वेबसाइट की ऑथेंटिसिटी की करें, तो खादी ऑर्गेनिक DrillMaps India Private Limited का अंग है। ये कंपनी भारत में बने आर्गेनिक सामानों की सेल अमेरिका और कनाडा में करती है। इस कंपनी के फाउंडर आशीष सिंह है, जो अभी फेसबुक की पैरेंट कंपनी मेटा के सॉफ्टवेयर डेवलपर भी हैं।

ये रही बुकिंग की सारी प्रॉसेस
राम लला के प्राण प्रतिष्ठा का प्रसाद खाने के लिए भक्तों को सबसे पहले khadiorganic.com पर जाना होगा, यहां सबसे ऊपर ही आपको फ्री प्रसाद लिखा दिखाई देगा। उसपर क्लिक करते ही आपको अपने मोबाइल नंबर के अलावा अपना एड्रेस भरना है, जहां आप प्रसाद मंगवाना चाहते हैं। घर पर डिलीवरी के लिए आपको 51 रुपए का चार्ज देना होगा। अगर आप ये 51 रुपए भी खर्च नहीं करना चाहते तो आप अपने शहर के फ्री डिस्ट्रीब्यूशन सेंटर पर क्लिक करें। इसमें आपको वो सारे सेंटर पता चल जायेंगे जहां फ्री में प्रसाद वितरण किया जाएगा। लेकिन वहां आपको जाकर प्रसाद लेना होगा।

 

scroll to top