Close

5 से 29 फरवरी को ‘‘एडवान्स एमएस -ऑफिस एण्ड कम्प्यूटर सर्टिफिकेट’’ कोर्स जिला सहकारी संघ कांकेर भेज रहा है नई दिल्ली

कांकेर।जिला सहकारी संघ मर्यादित कांकेर के अध्यक्ष, सियो पोटाई ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर बताया कि भारत के सबसे बड़े सहकारी संस्था भारतीय राष्ट्रीय सहकारी संघ नई दिल्ली के राष्ट्रीय सहकारी शिक्षा परिषद द्वारा ‘‘एडवान्स एमएस -ऑफिस एण्ड कम्प्यूटर सर्टिफिकेट’’ कोर्स 5 फरवरी से 29 फरवरी 2024 तक आयोजित किया जा रहा है। प्रशिक्षण में प्रतिभागियों को सहकारिता के नवीनतम विकास सहकारी समितियों के पेशेवर प्रबंधन को जानने, शिक्षा कार्यक्रमों के सफल क्रियान्वयन के लिए आवश्यक कौशल और सकारात्मक दृष्टिकोण विकसित करने हेतु इस बदलते समय और सहकारी क्षेत्र की आवश्यकता के साथ यह सहकारी व्यवसाय प्रदान करने के लिए कम्प्यूटर ऑपरेशन का ज्ञान आवश्यक है इसलिए सहकारी संस्थाओं के कर्मचारियों एवं पदाधिकारियों को प्रशिक्षित करने में सहकारी समितियों की मदद करने के लिए यह चार सप्ताह कम्प्यूटर सर्टिफिकेट कोर्स को तैयार किया गया है।

जिला सहकारी संघ के अध्यक्ष सियो पोटाई ने बताया कि सहकारी समितियों के प्रतिनिधि तथा प्रबंधन से जुड़े सभी रैंक के अधिकारी कर्मचारी यह कोर्स कर सकते हैं यह प्रशिक्षण सहकारिता के क्षेत्र में एक अनूठा पहल है। इससे विभिन्न सहकारी संस्थाओं में कार्य कर रहे अधिकारी कर्मचारी एवं जनप्रतिनिधियों में सहकारिता के प्रति झुकाव होगा और वह न केवल सहकारिता के क्षेत्र में बेहतर तरीके से योगदान देंगे बल्कि अधिक से अधिक लोगों को सहकारिता आंदोलन से जोड़कर उसे मजबूत करने का कार्य करेंगे।

श्रीमती पोटाई ने बताया कि इस प्रशिक्षण में भाग लेने वाले प्रशिक्षणार्थियों से भारतीय राष्ट्रीय सहकारी संघ के राष्ट्रीय सहकारी शिक्षा परिषद द्वारा ‘‘एडवान्स एमएस -ऑफिस एण्ड कम्प्यूटर सर्टिफिकेट’’का 5000 रू. शुल्क लिया जायेगा। प्रशिक्षणार्थियों का वास्तविक किराया ( ट्रेन/बस), एनसीसी छात्रावास में रहने व खाने की व्यवस्था, प्रशिक्षण व पाठ्यक्रम सामग्रीयों का खर्चा स्वयं राष्ट्रीय सहकारी संघ दिल्ली व्यय करेगा। एसटी/एससी/ओबीसी प्रतिभागियों को वरीयता दी जाएगी। बस्तर जैसे पिछड़े अंचल से सहकारिता के क्षेत्र में रुचि रखने वाले प्रतिभागियों को विशेष रूप से महत्व दिया जाएगा। जिला सहकारी संघ के अध्यक्ष सियो पोटाई ने कांकेर जिला के सभी पात्र प्रतिभागियों से इस अवसर का लाभ उठाने की अपील किया है। नामाकंन प्राप्त करने की अंतिम तिथि 31 जनवरी 2024 है। अतिरिक्त जानकारी के लिए आप जिला सहकारी संघ मर्या. कांकेर के प्रबंधक श्रीमती किरण कावड़े, मोबाईल नंबर 79998-51835, सम्पर्क किया जा सकता है।

 

scroll to top