Close

गुमशुदगी का पोस्टर और इनाम घोषित…आखिर CM Hemant Soren कहां लापता ? प्लेन पार्क, BMW सीज और 36 लाख कैश बरामद

सोरेन के लापता होने की खबरों के बीच झारखंड के राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन ने राज्य के मुख्य सचिव और डीजीपी को 30 जनवरी को गवर्नर हाउस बुलाया था. हालांकि, अधिकारियों से मुलाकात के बाद राज्यपाल ने यह भी कहा कि वह भी मुख्यमंत्री का इंतजार कर रहे हैं.

इधर, झारखंड बीजेपी ने भी मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के लापता होने पर एक पोस्टर जारी किया है और उन्हें ढूंढने वाले को 11 हजार रुपये का इनाम देने की घोषणा की है. दिल्ली में हेमंत से जुड़े ठिकानों पर ईडी की कार्रवाई दूसरे दिन भी जारी है.

:रांची से बीजेपी विधायक सीपी सिंह ने कहा- मुझे याद नहीं है कि झारखंड में कभी कोई मुख्यमंत्री इस तरह 24 घंटे से ज्यादा समय तक गायब रहा हो. आम जनता में भ्रम की स्थिति है. यह तो मुख्यमंत्री ही बता सकते हैं कि वह किस गुप्त ऑपरेशन में गये थे. प्रदेश का नागरिक होने के नाते, विधायक होने के नाते मुझे भी चिंता है कि सीएम कहां हैं.

जेएमएम ने कहा- बीजेपी संवैधानिक संस्थाओं का दुरुपयोग कर रही है

झारखंड मुक्ति मोर्चा (जेएमएम) ने बयान जारी कर कहा- जब से झारखंड में आदिवासी युवा हेमंत सोरेन के कुशल नेतृत्व में गठबंधन सरकार बनी है, तब से केंद्र सरकार और बीजेपी सरकार गिराने की साजिश कर रही है. तमाम राजनीतिक कोशिशों के बाद अब केंद्र और भाजपा संवैधानिक संस्थाओं का दुरुपयोग कर रही है।

कांग्रेस विधायक अंबा प्रसाद ने कहा कि मंगलवार को सीएम हेमंत सोरेन आप सभी के सामने होंगे. मंगलवार को बैठक बुलाई गई है. ऐसा नहीं है कि किसी ने सीएम का अपहरण कर लिया है. ये बदले की राजनीति है. उन्हें (बीजेपी) बस किसी भी तरह सत्ता में आना है.’

कांग्रेस विधायक विक्सल कोंगडी ने कहा, हम सीएम आवास आये थे. कोई खास बातचीत नहीं हुई. सभी ने एक साथ बैठकर चाय पी। मंगलवार 30 जनवरी को दोपहर 2 से 3 बजे के बीच दोबारा बैठक हो सकती है. सभी विधायकों को रांची में रहने का निर्देश दिया गया है.

झारखंड मुक्ति मोर्चा (जेएमएम) के केंद्रीय महासचिव सुप्रियो भट्टाचार्य ने कहा कि हेमंत सोरेन ने ईडी को ईमेल पर पूछताछ के लिए समय दिया है. इसमें लिखा है- सीएम 31 जनवरी को दोपहर 1 बजे पूछताछ के लिए तैयार हैं. ईडी की कार्रवाई अलोकतांत्रिक है.

चर्चा तेज, क्या सीएम की पत्नी कल्पना सोरेन बनेंगी मुख्यमंत्री?

राज्य के मौजूदा हालात को देखते हुए कांग्रेस विधायकों को रांची में ही रहने का आदेश दिया गया है. सर्किट हाउस में कई विधायक मौजूद हैं. इस बीच निशिकांत दुबे का एक ट्वीट फिर से राजनीतिक चर्चा में आ गया है. इस ट्वीट में निशिकांत ने लिखा है कि हेमंत सोरेन जी ने अपने साथी विधायकों को रांची बुलाया है.

जानकारी के मुताबिक कल्पना सोरेन जी को मुख्यमंत्री बनाने का प्रस्ताव है. मुख्यमंत्री ने बताया है कि ईडी की पूछताछ के डर से वह सड़क मार्ग से रांची पहुंचेंगे और अपने आगमन की घोषणा करेंगे.

सीएम हाउस में होगी विधायकों की अहम बैठक

इस बीच आज रांची में मुख्यमंत्री आवास पर सत्ताधारी दलों के विधायकों की अहम बैठक होने जा रही है. बैठक में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन मौजूद रह सकते हैं. एक दिन पहले 29 जनवरी को कांग्रेस विधायक अंबा प्रसाद ने कहा था कि सीएम बैठक में मौजूद रहेंगे. इधर, हेमंत सोरेन ने ईडी को पूछताछ के लिए 31 जनवरी दोपहर 1 बजे का समय दिया है.

scroll to top