Close

छत्तीसगढ़ में सरकारी स्कूलों की तरह निजी स्कूलों को भी बेहतर शिक्षा हेतु सरकार देगी बढ़ावा -बृजमोहन अग्रवाल

अंबिकापुर। छत्तीसगढ़ की लीडिंग एजुकेशन चैन ब्रिलियंट पब्लिक स्कूल का अंबिकापुर में शुभारम्भ हुआ. इस अवसर पर, ब्रिलियंट पब्लिक स्कूल बहतरआई की एकेडमिक डायरेक्टर कम प्रिंसिपल डॉ .श्रुति गुप्ता ने कहा कि ब्रिलियंट पब्लिक स्कूल 23 वर्ष में एक लम्बी यात्रा कर आज अपने पांचवी शाखा का प्रारंभ कर रहा है। 88 बच्चों से शुरू यह सफ़र आज 6000 बच्चों तक पहुंच चुका है और आगे भी जारी रहेगा। ब्रिलियंट पब्लिक स्कूल की शिक्षा प्रणाली में 7ए का खास महत्व है जो आरोग्य, एटीट्यूड, एकेडमिक,एआई,आथेन्सिटी , अलमाइटी एवं आर्ट व क्राफ्ट के हिस्से हैं। उन्होंने यह भी कहा कि ब्रिलियंट पब्लिक स्कूल की उच्च शिक्षा का ही परिणाम है कि यहां के बच्चे आईआईटी,जेईई,एनसीसी,व स्पोर्ट्स में काफी आगे बढ़ रहे हैं।

खेल, सांस्कृतिक गतिविधियों, कला एवं अनुशासन में शीर्ष स्थान पर है. यहाँ बच्चों के सर्वागीण विकास के लिए क्रिएटिव लर्निंग, कॉन्सेप्चुअल लर्निंग, टेक्निकल लर्निंग आदि पर फोकस किया जाता है. डिजिटल क्लासरूम हाई टेक्नोलॉजी से सुसज्जित है एवं हर स्टूडेंट पर पर्सनल अटेंशन दिया जाता है. यहाँ आधुनिक लैबोरेट्रीज और फुली स्टॉक्ड लाइब्रेरी की किताबें बच्चों का पथ प्रदर्शित करती है. सभी प्रकार के खेलों के लिए जैसे क्रिकेट, वॉलीबॉल, फुटबॉल, बास्केटबॉल, टेनिस आदि के लिए उपयुक्त खेल मैदान एवं खेल सामग्री उपलब्ध हैं। जो बच्चे की शिक्षा यात्रा को रोचक बनाते हैं.

कार्यक्रम में उपस्थित माननीय बृजमोहन अग्रवाल, मंत्री छत्तीसगढ़ शासन, मुख्य अतिथि,  राम विचार नेताम, मंत्री छत्तीसगढ़ शासन, के साथ विशेष अतिथि –  प्रबोध मिंज, विधायक लुन्ड, अंबिकापुर के विधायक  राजेश अग्रवाल भी शामिल रहे। मुख्य अतिथि श्री बृजमोहन अग्रवाल ने ब्रिलियंट पब्लिक स्कूल अंबिकापुर की शुरुआत पर प्रबंधन को बधाई देते हुए कहा कि यहां का इंफ्रास्ट्रक्चर व सुविधाएं देश के किसी भी अग्रणी स्कूल की बराबरी करती हैं । राज्य सरकार, निजी स्कूलों को भी, सरकारी स्कूलों की तरह और बेहतर शिक्षा की सुविधांए देगी। कार्यक्रम के अध्यक्ष श्री राम विचार नेताम ने कहा कि आज एक ऐतिहासिक महत्व का दिन है ।ब्रिलियंट पब्लिक स्कूल अंबिकापुर कि ख़ास बात यह है कि यह प्रकृति की हरियाली के बीच, शिक्षा की अलख जगा रहा है।ब्रिलियंट पब्लिक स्कूल वसुंधरा, के चेयरमैन श्री के एन सिंग ने बताया कि विगत 25 सालों से व्यवसाय में जुड़े रहकर उनकी इच्छा सामाजिक कल्याण के क्षेत्र में काम करने की रही,जिसे वह आज ग्रूप के चेयरमैन प्रवीण अग्रवाल के साथ मिलकर पूरी कर रहे हैं।

ब्रिलियंट पब्लिक स्कूल वसुंधरा, अम्बिकापुर की स्थापना का मुख्य उद्देश्य विद्यार्थियों मे नेतृत्व क्षमता क्रिएटिविटी, बुद्धि का विकास, भविष्य के प्रति महत्वांकांक्षा व उन्नति को विकसित करना आदि पद्धतियों को आसान व प्ले वे मेथड से सिखाया जाता है। ब्रिलियट पब्लिक स्कूल वसुंधरा, अम्बिकापुर की प्रिंसिपल बबली अग्रवाल ने बताया कि स्कूल की प्रमुख विशेषताओं मे, एनईपी 2020 से जुड़े सीबीएसई के पाठ्यक्रम 3 वर्ष से 13 वर्ष तक के छात्र-छात्राओं (कक्षा 7 तक) प्रवेश विश्वस्तरीय व अत्याधुनिक टेकनालाजी का स्कूल कैम्पस, प्रत्येक क्लास मे केवल 20:1 स्टूडेंट्स व टीचर का अनुपात, प्रशिक्षित व शिक्षित टीचर्स जो देश के विभिन्न स्थानों के है, विद्यार्थियो की सुरक्षा हेतु केम्पस में सीसीटीवी कैमरे एवं राष्ट्रस्तर की खेल-कूद सुविधायें उपलब्ध हैं। उन्होंने आगे बताया कि शुभाऱभ के अवसर पर कक्षा 1से7तक एडमिशन लेने वाले 35 बच्चों को आकर्षक आफर दिया जा रहा है।स्कूल कैम्पस, वसुंधरा ग्रीन वैली के पास, लाल माटी, रायगढ़़ रोड, अम्बिकापुर में स्थित है। आज़ शुभारंभ के अवसर पर ब्रिलियंट स्कूल ग्रूप के चेयरमैन प्रवीण अग्रवाल, वसुंधरा ब्रिलियंट पब्लिक स्कूल के चेयरमैन के.एन.सिंग , सुरेन्द्र अग्रवाल डायरेक्टर, सुशील अग्रवाल डायरेक्टर, एच डी बड़गईया डायरेक्टर उपस्थित थे।

scroll to top