Close

बलरामपुर में बीती रात दबंगों द्वारा मारपीट के बाद बवाल, विधायक एनएच 343 में धरने पर बैठे

अंबिकापुर। बलरामपुर में बीती रात अंबिकापुर के युवकों द्वारा पटवारी सहित उसके रिश्तदारों से दबंगई दिखाते हुए मारपीट किए जाने को लेकर बवाल हो गया। घटना में आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई नहीं करने से नाराज रामानुजगंज विधायक गुरूवार को एनएच जाम कर समर्थकों के साथ धरने पर बैठ गए। विधायक बृहस्पति सिंह ने पुलिस पर आरोपियों की पुलिस द्वारा आवभगत करने एवं बलरामपुर एसपी की कार्यशैली पर सवाल उठाया है। बलरामपुर में एसपी के खिलाफ जगह-जगह पोस्टर भी लग गए हैं। शाम पांच बजे तक चक्काजाम जारी था।

मिली जानकारी के अनुसार बीती रात 10 बजे बलरामपुर पुराने बस स्टैंड में शिक्षक अमित सिंह की पटवारी हामिद रजा के साथ नामांतरण नहीं करने को लेकर विवाद हुआ। इस बीच वहां अंबिकापुर से बरात में शामिल होने गए छह-सात युवक पहुंचे जो अमित सिंह के परिचित थे। युवकों ने पटवारी हामिद रजा के साथ मारपीट शुरू कर दी। जान बचाने के लिए हामिद करीब 50 मीटर दूर स्थित जितेंद्र श्रीवास्तव के घर में घुस गया। युवक पटवारी को दौड़ाते हुए जितेंद्र श्रीवास्तव के घर में घुस गए। युवकों ने पटवारी हामिद रजा को बचाने की कोशिश कर रहे जितेंद्र श्रीवास्तव, उनके भाई राजेश श्रीवास्तव एवं घर की महिलाओं के साथ भी मारपीट की। इस दौरान बारात में पहुंचे अन्य युवक भी रात 1 बजे थाने पहुंचे विधायक-घटना की जानकारी मिलने पर बलरामपुर में आक्रोश की स्थिति बन गई। लोग बड़ी संख्या में थाने पहुंच गए। घटना की शिकायत पर पुलिस का रवैया टरकाने वाला दिखा तो इसकी सूचना विधायक बृहस्पति सिंह को दी गई।

वे समर्थकों सहित रात एक बजे थाने पहुंच गए। इस बीच पुलिस अधीक्षक मोहित गर्ग भी थाने पहुंचे। तक पुलिस ने सात युवकों अभिषेक सिंह, विकास सिंह, रिंकू यादव, राजा सोनी, आलोक द्विवेदी, राजेश मिश्रा, आकाश सोनी के खिलाफ धारा 147, 294, 506, 323 के तहत अपराध दर्ज कर लिया। पर पहुंच गए। इस दौरान पटवारी ने अपने अन्य परिचितों को भी घटना की जानकारी दी एवं बुलाया तो वह भी मौके पर पहुंचे तो उनके साथ भी विधायक बैठे धरने पर जिला मुख्यालय में घटना को लेकर आक्रोश के बीच सुबह बलरामपुर पुलिस के द्वारा आरोपियों की मेहमान नवाजी की जाने लगी। इसकी जानकारी लोगों को मिली तो आक्रोश फैल गया। विधायक बृहस्पति सिंह भी थाने पहुंचे एवं सभी आरोपियों को हथकड़ी लगाकर पैदल न्यायालय तक ले जाने की मांग की। पुलिस अधिकारियों ने इससे इंकार कर दिया तो विधायक बृहस्पति सिंह बलरामपुर थाने के सामने ही नेशनल हाईवे 343 में धरने पर बैठ गए।

एसपी के खिलाफ लगे पंपलेट-घटना को लेकर शाम सवा पांच बजे तक विधायक एवं समर्थकों का धरना जारी िा। इस बीच आक्रोशित लोगों ने जगह-जगह एसपी मोहित गर्ग के खिलाफ पंपलेट चिपका दिया है। लोगों ने पुलिस थाने के बोर्ड में भी पुलिस अधीक्षक के विरोध पंपलेट चिपका दिया है।
विधायक बोले-घटना दुर्भायपूर्ण
विधायक बृहस्पति सिंह ने कहा कि मैं लोगों की सूचना पर बीती रात विजयनगर से बलरामपुर थाने पहुंचा तो थाने में एक सब-इंस्पेक्टर के द्वारा आरोपियों के विरुद्ध कार्रवाई करने की जगह आरोपियों का ही पक्ष लिया जा रहा था। जिस प्रकार से घटना हुई वह बहुत ही दुर्भाग्यनक है। खुलेआम गुंडागर्दी जिस प्रकार से पुलिस का रवैया रहा वह ठीक नहीं था। पूरे बलरामपुर के लोग चाहते थे कि जिस प्रकार से बलरामपुर में घटना को अंजाम आरोपियों को दिया गया, उन्हें हथकड़ी पहनाकर न्यायालय तक ले जाया जाए, परंतु पुलिस इससे इंकार कर दिया जिसके बाद मैं धरने पर बैठा। मारपीट की गई। किसी तरह मामला शांत हुआ।

scroll to top