Close

लोकसभा चुनाव के लिए सपा ने जारी की तीसरी लिस्ट…धर्मेंद्र यादव का टिकट काट चाचा शिवपाल को दिया मौका

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश काफी अहमियत रखता है. यहां भाजपा के खिलाफ मुख्य रूप से समाजवादी पार्टी है. हालांकि पूर्व में समाजवादी पार्टी INDIA गठबंधन के साथ खड़ी नजर आ रही थी, लेकिन अब धीरे-धीरे सपा लोकसभा चुनाव के लिए अपने प्रत्याशियों की लिस्ट जारी कर रही है. तीसरी लिस्ट के अनुसार, सपा ने बदायूं से चाचा शिवपाल यादव को अपना प्रत्याशी घोषित किया है. पूर्व में इस सीट से अखिलेश यादव के चचेरे भाई धर्मेंद्र यादव प्रत्याशी थे.

समाजवादी पार्टी की ओर से जारी तीसरी लिस्ट के अनुसार कैराना से इकरा हसन, बदायूं से शिवपाल सिंह यादव, बरेली से प्रवीण सिंह एरन, हमीरपुर से अजेंद्र सिंह राजपूत और वाराणसी से सुरेंद्र सिंह पटेल को अपना प्रत्याशी बनाया है.

धर्मेंद्र यादव को बनाया प्रभारी

उधर, समाजवादी पार्टी की ओर से लोकसभा चुनाव के लिए प्रभारी भी नियुक्त किए गए हैं. लिस्ट के अनुसार अमरोहा के लिए महबूब अली और रामअवतार, कन्नौज और आजमगढ़ के लिए धर्मेंद्र यादव और बागपत के लिए मनोज चौधरी को तैनात किया गया है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार पूर्व में बदायूं से अखिलेश यादव के चचेरे भाई धर्मेंद्र यादव को प्रत्याशी घोषित किया गया था, लेकिन अब उनके स्थान पर चाचा शिवपाल यादव चुनावी मैदान में होंगे.

छवि

सपा की दूसरी लिस्ट में थे 11 नाम

समाजवादी पार्टी की दूसरी लिस्ट में 11 प्रत्याशियों की घोषणा की गई थी. इसमें मुजफ्फरनगर से हरेंद्र मलिक, आंवला से नीरज मौर्य, शाहजहांपुर  से राजेश कश्यप, हरदोई से ऊषा वर्मा, मिश्रिख से रामपाल राजवंशी, मोहनलालगंज से आरके चौधरी, प्रतापगढ़ से एसपी सिंह पटेल, बहराइच से रमेश गौतम, गोंडा से श्रेया वर्मा, गाजीपुर से अफजाल अंसारी और चंदौली से वीरेंद्र सिंह को प्रत्याशी घोषित किया था.

scroll to top