Close

स्मृति ईरानी ने किया नए घर में गृह प्रवेश, सिर पर कलश लिए नए घर में पति संग हुईं दाखिल

 

अमेठी।लोकसभा चुनाव से पहले उत्तर प्रदेश के अमेठी जिले में केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी का नया घर बनकर तैयार हो गया है। वहीं, 22 फरवरी को इस नवनिर्मित घर में स्मृति ईरानी ने पति जूबिन ईरानी संग विधि-विधान से गृह प्रवेश किया। वैदिक मंत्रों के साथ स्मृति ईरानी सिर पर कलश रखकर अपने नए-नवेले घर में दाखिल हुईं।

आपको बता दें कि केंद्रीय मंत्री व अमेठी की सांसद ने अपने नए घर में पूरे हिंदू रीति-रिवाज से पूजा पाठ होने के बाद ही प्रवेश किया। पूजा-पाठ के बाद पहले उन्होंने पूजित कलश सिर पर रखकर घर के चारों तरफ परिक्रमा की। फिर पति जूबिन ईरानी के साथ घर में दाखिल हुईं। इस दौरान बड़ी संख्या में उनके समर्थक, भाजपाई और स्थानीय लोग मौजूद रहे। इससे पहले स्मृति ईरानी और उनके पति हवन-पूजन में शामिल हुए। स्मृति ईरानी का ये नया आवास गौरीगंज के मेदन मवई गांव में बना है।

कैसा है स्मृति ईरानी का घर?
गौरतलब है कि 2019 के लोकसभा चुनाव में अमेठी की सांसद स्मृति ईरानी ने जनता से वादा किया था वो जल्द ही जिले में अपना घर बनवाएंगी। इसको लेकर उन्होंने गौरीगंज के मेदन मवई में जमीन खरीदी थी। इसके बाद उनके पुत्र के द्वारा भूमि पूजन के साथ घर बनवाने की प्रक्रिया शुरू की गई थी। जहां अब मकान बनकर तैयार हो गया है और आज इसका गृह प्रवेश किया गया।

स्मृति ईरानी ने निभाया अपना वादा
आपको बता दें कि मंत्री ईरानी ने 2021 में ही जिले में घर बनवाने के लिए 11 बिस्वा जमीन खरीदी थी। अब इस जमीन पर घर बन जाने के बाद उनके समर्थकों और भाजपाईयों में उत्साह का माहौल है। दरअसल, स्मृति ईरानी ने अमेठी की जनता से वादा किया था कि लोगों को अपने सांसद से मिलने के लिए दिल्ली नहीं जाना पड़ेगा। वह अमेठी में ही अपना घर बनवा कर जनता की समस्या सुनेंगी। जिसके बाद ही स्मृति ईरानी के द्वारा घर बनवाने की प्रक्रिया शुरू की गई।

scroll to top