Close

Daily Horoscope : आज सतर्क रहें वृषभ और मिथुन समेत इन 8 राशि के लोग

Daily Horoscope : राशिफल के माध्यम से आप आने वाले भविष्य में घटने वाली घटनाओं का अनुमान लगा सकते हैं. पं. सत्यम विष्णु अवस्थी के अनुसार आज चंद्रमा ग्रह कर्क राशि में शाम 07:25 तक विराजमान रहेंगे. इसके बाद वे सिंह राशि में गोचर कर जाएंगे. वहीं, गुरु ग्रह मेष राशि में रहेंगे. केतु ग्रह कन्या राशि में, शु्क्र व मंगल ग्रह मकर राशि में, शनि व सूर्य, बुध ग्रह कुंभ राशि में, राहु मीन राशि में विराजमान रहेंगे. बुध और शनि इस समय अस्त हैं. ग्रहों और नक्षत्रों की चाल को ज्योतिष में काफी महत्वपूर्ण माना जाता है. इससे राशिफल का आंकलन किया जा सकता है. आइए पं. सत्यम विष्णु अवस्थी से जानते हैं कि आज के दिन आपके सितारे क्या कह रहे हैं.

मेष राशि 

आज के दिन भी आपको अपने बड़े-बुजुर्गों के आदेश पर चलना पड़ सकता है. शाम के समय कुछ मेहमान और पारिवारिक मित्र आपके घर आ सकते हैं.

वृषभ राशि 

किसी अधिकारी से वाद-विवाद होने पर कानूनी पक्ष नया मोड़ ले सकता है. सायंकाल के समय योजनापूर्ति से लाभ होगा. अचानक व्यवसाय से संबंधित अतिथि के आ जाने से खर्चा बढ़ सकता है.

मिथुन राशि 

आज जमीन और जायदाद से संबंधित विवाद में हानि हो सकती है. भौतिक सुख के साधनों की वृद्धि होगी. आर्थिक उन्नति के बहुत सारे अवसर आपको मिलते रहेंगे. कोई युवा व्यक्ति सामने आकर आपकी मदद कर सकता है.

कर्क राशि 

आज आप अपने वाहन के मेंटेनेंस का जिम्मा उठा सकते हैं. यदि किसी जॉब सेक्टर में कार्यरत हैं तो हो सकता है कुछ ऑफिशियल कार्य भी आपके आराम में खलल डाल सकते हैं.

सिंह राशि 

मकान की मरम्मत और घर की डेकोरेशन के लिए कोई जरूरी साजो-सामान की शॉपिंग के लिए आपकी राय ली जा सकती है. नई प्रॉपर्टी खरीदने की संभावना है. आर्थिक समृद्धि तभी संभव है जब आप जीवन में थोड़ा धैर्य और सूझबूझ से निवेश करें.

कन्या राशि 

आज आप ड्यूटी की टेंशन से मुक्त रहेंगे. नई योजनाएं भी दिमाग में आएंगी. अपने से सीनियर का सहयोग पाने का प्रयास करें.

तुला राशि 

आज के दिन आपकी चिंताएं बढ़ सकती हैं. घर के किसी सदस्य के लिए आपको कुछ खरीदना पड़ सकता है. नौकरी वाले लोगों के अधिकारों में वृद्धि होगी.

वृश्चिक राशि 

आज के दिन घर के रख-रखाव का सारा भार आपके कंधों पर आ सकता है. अपनी जेबखर्च पर ध्यान रखें. सायंकाल से लेकर रात का समय किसी मांगलिक समारोह में व्यतीत होगा.

धनु राशि 

आज आप व्यावसायिक अवसर का पूरा लाभ उठाना सकते हैं. नौकरीपेशा लोगों को प्रमोशन और सफलता मिलने की उम्मीद है. आपकी पूंजी में भी बढ़ोतरी होगी, लेकिन शुरुआती निवेश में आपको कुछ सावधान रहने की आवश्यकता है.

मकर राशि 

नए व्यापार के लिए नई योजनाएं बनेंगी, जो आगे चलकर धन लाभ कराएंगी. आज आपको भाई-बहनों का सुख व सहयोग प्राप्त होगा. आत्मविश्वास में वृद्धि होगी.

कुंभ राशि 

आज घर पर बैठना आपके लिए बोरियत का काम हो सकता है. बाहर का कुछ भी खाना-पीना आपकी जेब पर बोझ डाल सकता है. कार्यक्षेत्र में आज जबरदस्त उछाल आपको देखने को मिलेगा. आप अपने जूनियर्स के लिए भी थोड़ा सा प्रोटेक्टिव महसूस करेंगे.

मीन राशि 

आपके लिए आज का दिन शुभ फलदायक है. व्यापारियों को भी व्यापार और आय में वृद्धि देखने को मिलेगी. बकाया राशि का भुगतान होगा. पिता एवं बुजुर्ग वर्ग से लाभ होगा. स्वास्थ्य अच्छा रहेगा. परिवार में सुख-शांति रहेगी. सरकार की तरफ से लाभ होगा.

scroll to top