Close

एकजुटता दिखाने की कोशिश : कांग्रेस नेता ने कहा- राहुल की भारत जोड़ो न्याय यात्रा में शामिल होंगे कमलनाथ

भोपाल। लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस पार्टी के भीतर एकजुटता दिखाने की कवायत में लगी हुई है। इसी कड़ी में कांग्रेस के प्रवक्ता ने कहा कि, पार्टी के वरिष्ठ नेता कमलनाथ मध्यप्रदेश से राहुल गांधी की ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ में शामिल होंगे। प्रवक्ता ने बताया कि कमलनाथ दो मार्च को ग्वालियर पहुंचेंगे और छह मार्च तक यात्रा में शामिल रहेंगे। यात्रा पड़ोसी राजस्थान से मध्यप्रदेश में मुरैना के रास्ते दो मार्च को दाखिल होगी और छह मार्च को दोबारा राजस्थान में प्रवेश करने से पहले ग्वालियर, शिवपुरी, गुना, राजगढ़, शाजापुर, उज्जैन, धार और रतलाम जिलों से गुजरेगी।

बता दें कि, अबसे कुछ दिन पहले तक कमलनाथ के बीजेपी ने जाने की अटकलें लगाई जा रही थी। इसको लेकर पार्टी में भी हड़कंप की स्थिति थी। कमलनाथ भी कांग्रेस से 60 साल पुराने रिश्ते को छोड़ कर जा रहे है इसको लेकर कुछ साफ़ नहीं कह रहे थे। उस वक्त खबरे आ रही थीं कि, कमलनाथ अपने बेटे व छिंदवाड़ा से मौजूदा सांसद नकुल नाथ के साथ सत्तारूढ़ पार्टी बीजेपी में शामिल होने वाले है।

हालांकि, उन्होंने आखिर में पाला नहीं बदला, जिसके बाद कांग्रेस ने राहत की सांस ली थी। गौरतलब है कि, कमलनाथ के गढ़ माने जाने वाले छिंदवाड़ा से कई कांग्रेस कार्यकर्ता बुधवार को मुख्यमंत्री मोहन यादव की उपस्थिति में भाजपा में शामिल हो गए। यादव ने इस अवसर पर कहा कि कई लोग व्याकुल हैं और अंतत: भाजपा में शामिल होंगे।

scroll to top