Close

कोरिया, बालोद और कोरबा में ईडी की दबिश, पूर्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल और अनिला भेंडिया के करीबियों से पूछताछ

रायपुर। लोकसभा चुनाव से पहले एक बार फिर छत्तीसगढ़ में प्रवर्तन निदेशालय (ED) सक्रिय हो गई है। प्रदेश के कोरिया, बालोद और कोरबा जिले में एक साथ दबिश दी है। कोरबा में कांग्रेस नेता व पूर्व राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल के रिश्तेदार जेपी अग्रवाल के डीडीएम रोड़ स्थित घर पर छापा पड़ा है। सुबह से ही ED की छापेमार कार्रवाई जारी है। बताया जा रहा है कि महादेव सट्टा ऐप और मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़े मामले में छापा मारा गया है। ईडी की टीम 2 गाड़ियों में 9 अधिकारी पहुंचे हैं। जहां अधिकारी डीएमएफ फंड के अनियमियता में जांच करने पहुंचे हैं। घर के बाहर भारी सुरक्षा बल तैनात है। पीयूष सोनी को हिरासत में लेने की खबर

इसके साथ ही बालोद में भी ईडी की टीम पूर्व मंत्री अनिला भेंडिया के प्रतिनिधि पीयूष सोनी के डौंडी निवास पर पहुंची है। वहीं दोनों ठिकानों पर दस्तावेज खंगाले जा रहे हैं। सूत्रों का कहना है कि पीयूष सोनी को हिरासत में लिया गया है और ED कोर्ट में पेश कर रिमांड पर ले सकती है। हालांकि, इसे लेकर आधिकारिक बयान सामने नहीं आया है।

बैकुंठपुर जनपद सीईओ से पूछताछ

कोरिया जिला बैकुंठपुर के जल संसाधन विभाग के रेस्ट हाउस में शुक्रवार तड़के ईडी की टीम दो गाड़ियों में पहुंची और रेस्ट हाउस में रह रहे जनपद पंचायत बैकुंठपुर के सीईओ राधेश्याम मिर्झा को उठाकर पूछताछ शुरू की। बता दें कि बैकुंठपुर जनपद पंचायत में राधेश्याम मिर्झा पिछले 7 महीने से पदस्थ थे। फिलहाल उनका तबादला सूरजपुर के प्रतापपुर जनपद पंचायत किया गया है।

तबादला के बाद भी उन्होंने अभी तक प्रतापपुर में ज्वाइनिंग नही की है। इससे पहले राधेश्याम मिर्झा सोनहत जनपद और कोरबा जिला के पोड़ी-उपरोड़ा जनपद सीईओ थे। कांग्रेस शासन काल में राधेश्याम मिर्झा प्रभावशाली अधिकारी रहे हैं। पोड़ी-उपरोड़ा में उन पर भ्रष्टाचार के कई आरोप लगे हैं। कोरबा में पोस्टिंग के दौरान डीएमएफ फंड में अनियमितता और भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप लगे। इन्ही आरोपों पर ईडी द्वारा जांच किये जाने की भी आशंका है।

scroll to top