Close

बजट सत्र का दूसरा दिन आज : सदन में आज होगी सवालों की बौछार

रायपुर। बुधवार से शुरू हुए छग विधानसभा के बजट सत्र के दूसरे दिन आज प्रश्नकाल में विपक्ष अपने सवालों के साथ सदन में पहुंचेंगे। वहीं प्रश्नकाल के पहले ही दिन मुख्यमंत्री भूपेश बघेल सवालों का सामना करेंगे। मुख्यमंत्री के पास के विभागों ऊर्जा, जनसंपर्क, वित्त व सामान्य प्रशासन विभाग से जुड़े सवाल लगाए गए हैं। मुख्यमंत्री के अलावा वन एवं पर्यावरण मंत्री मोहम्मद अकबर व लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी मंत्री रुद्र गुरु के भी विभागों के सवाल लगाए गए है। आज कुल 51 सवाल विधानसभा में लगाये गए हैं।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से पत्रकार सुरक्षा कानून बनाने, पत्रकारों को भूखंड आवंटित करने, सरकार द्वारा मीडिया को जारी विज्ञापन का बजट, खनिज अयस्क, प्रदेश में निजी कंपनियों को कोल ब्लॉक आवंटन, ट्रांसफार्मर खरीदी, अनियमित कर्मचारियों के नियमितीकरण, स्थाई व अस्थाई कृषि पंपो के लिए प्राप्त आवेदन, भेंट मुलाकात में की घोषणाओं के संबंध में प्रश्न पूछे गए है।

वन मंत्री मोहम्मद अकबर से तेंदूपत्ता खरीदी व भुगतान, नीलामी से राजस्व लाभ या हानि की जानकारी, वन विभाग में डीएमएफ मद से प्राप्त बजट की जानकारी, अचानकमार टाइगर रिजर्व में कोर व बफर जोनों में स्थित गांव की जानकारी व उनके विस्थापन संबंधी जानकारी, कैम्पा के तहत किये गए कार्यो के गुणवत्ता जांच, वन विभाग में संविदा में कार्यरत अधिकारी कर्मचारियों को वित्तीय अधिकार देने या नही देने के संबंध में जानकारी,कैम्पा मद में प्राप्त राशि व उसके खर्च की जानकारी, प्रदेश में नोटरी की संख्या व लाइसेंस नवीनीकरण के सवाल लगाए गए हैं। लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी मंत्री रुद्र गुरु से जल जीवन मिशन के तहत हुए कार्यों, पेयजल समस्या दूर करने हेतु कार्ययोजना,सी मार्ट की संख्या समेत खरीदी बिक्री व फायदे नुकसान की जानकारी, पेयजल आपूर्ति की जानकारी मांगी गई है।

 

scroll to top