Close

Good News : अब डोंगरगढ़ में भी ठहरेगी Vande Bharat Express

रायपुर। नागपुर से रायपुर के रास्ते बिलासपुर जाने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस को लेकर बड़ा अपडेट सामने आया है. रेलवे ने डोंगरगढ़ में इस ट्रेन के ठहराव को मंजूरी दे दी है. अब तक वंदेभारत का ठहराव रायपुर, दुर्ग, राजनांदगांव और गोंदिया में ही होता था. इन स्टेशनों पर ठहराव के बाद वंदे भारत एक्सप्रेस अपने गंतव्य के लिए रवाना हो जाती थी. बता दें कि इसके लिए राजनांदगांव के सांसद संतोष पांडेय ने रेल मंत्री अश्वनी वैषणव से पत्र लिखकर मांग की थी.

डोगरगढ़ में वंदेभारत ट्रेन के ठहराव को लेकर रेल मंत्रालय का पत्र प्राप्त होने के बाद सांसद पांडेय ने इसके लिए छत्तीसगढ़ की जनता को शुभकामनाएं दी है. सांसद ने बताया है कि गत माह संपन्न हुए बजट सत्र के दौरान रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से मुलाकात कर मां बम्लेश्वरी की धरा डोंगरगढ़ में वंदे भारत एक्सप्रेस के ठहराव के लिए निरंतर निवेदन किया था.

बता दें कि डोंगरगढ़ के उन्नयन और विकास के लिए पर्यटन विभाग से प्रसाद योजना के तहत 45 करोड़ रुपए की लागत के कार्य प्रगति पर है. डोंगरगढ़ में मां बम्लेश्वरी तीर्थ के अतिरिक्त भगवान बुद्ध का तीर्थ प्रज्ञागिरि और आचार्य विद्यासागर की कर्मस्थली चंद्रगिरि तीर्थस्थल है, वंदे भारत ट्रेन क्रमांक 20825/26 के डोंगरगढ़ में ठहराव के लिए सांसद पांडेय ने पीएम मोदी और रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव का आभार व्यक्त किया है.

scroll to top