Close

छत्‍तीसगढ़ में राहुल की न्‍याय यात्रा से पहले कांग्रेस को झटका, प्रदेश महासचिव अरुण सिसोदिया ने दिया इस्‍तीफा

रायपुर। छत्‍तीसगढ़ में लोकसभा चुनाव और न्‍याय यात्रा को लेकर छत्‍तीसगढ़ में कांग्रेस भी तेजी से तैयारी कर रही है।वहीं फरवरी में (CG Politics News) छत्‍तीसगढ़ में राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्‍याय यात्रा का आगमन होगा। इस यात्रा को लेकर छत्‍तीसगढ़ में फंडिंग भी की  जा रही है।

लेकिन इस यात्रा के (CG Politics News) छत्‍तीसगढ़ में आने से पहले ही प्रदेश कांग्रेस में विवाद का दौर शुरू हो गया है।AICC मेंबर और छत्‍तीसगढ़ कांग्रेस महासचिव अरुण सिंह सिसोदिया ने पार्टी से अपना इस्‍तीफा दे दिया है।

बता दें कि अरुण सिंह सिसोदिया ने अपने इस्‍तीफे में पूर्व मुख्‍यमंत्री के करीबी पर बड़ा (CG Politics News) आरोप लगाया है।

(CG Politics News)  इस्‍तीफे में पूर्व मुख्‍यमंत्री भूपेश बघेल के राजनीतिक सलाहकार रहे विनोद वर्मा और उनके अन्‍य साथियों के कारण त्‍यागपत्र देने की बात कही है।इसके साथ ही यह आरोप भी लगाया गया कि ये विभिन्‍न तरीकों से हस्‍तक्षेप करते हैं। बता दें कि बृहस्‍पत सिंह, विनय जायसवाल के बाद सिसोदिया के प्रकरण में प्रदेश कांग्रेस कमेटी में एक बार फिर विवाद शुरू हो गया है।विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की हार के बाद कई बड़े नेताओं ने गंभीर आरोप लगाए थे।

   ये बताई वजह

सिसोदिया ने (CG Politics News) इस्‍तीफे में आरोप लगाया कि पहले उन्‍हें प्रदेश महामंत्री पद से हटाया गया, फिर प्रभारी महामंत्री संगठन और प्रशासन से हटा दिया।

ये सब उनके अपमानित करने जैसा है। उन्‍होंने आरोप में कहा कि यह सब विनोद वर्मा और उनपके साथी के दबाव में हुआ है।

   ये सब चुनिंदा लोगों के इशारों पर हुआ

(CG Politics News) सिसोदिया ने अपने पत्र में लिखा कि मैंने 20 साल पार्टी की सेवा की है। ये जो सब हुआ है कुछ चुनिंदा लोगों के इशारों पर हुआ है।

उन्‍होंने लिखा कि कुछ वर्ष पहले आए लोगों को (CG Politics News) बघेल सरकार में ऊचाई प्रदान की। ये सब कुछ चुनिंदा लोगों के इशारों पर हुआ है।

   इन नेताओं को भी प्रतिलिपि भेजी

सिसोदिया ने कांग्रेस पार्टी से इस्‍तीफा दे दिया है। जिसकी प्रतिलिपि (CG Politics News)  कांग्रेस पार्टी के वरिष्‍ठ नेताओं को भी भेजी गई है।

जिनमें छत्‍तीसगढ़ कांग्रेस प्रभारी सचिन पायलट, नेता प्रतिपक्ष डॉ. चरणदास महंत, सह प्रभारी- विजय जांगिड़, प्रदेश महामंत्री मलकीत सिंह गैंदू आदि शामिल हैं।

   इस्‍तीफे में छह माह का घटनाक्रम

अरुण सिंह सिसोदिया ने अपने (CG Politics News) इस्‍तीफे में अपने कांग्रेस पार्टी से जुड़कर कार्य करने से लेकर उनके कार्यों का भी जिक्र किया।

इसके साथ ही उन्‍होंने पिछले 6 माह के घटनाक्रम का जिक्र किया है। इसमें बताया कि पीसीसी डेलिगेट बनने से रोकने के लिए जिलाध्‍यक्ष मुकेश चंद्राकरक ने प्रयास किया।

उन्‍होंने बताया कि मुझे प्रदेश महामंत्री पद से हटा दिया गया। इसके बाद प्रशासन और प्रभारी महामंत्री संगठन के पद से भी हटवा दिया गया। ये मुझे  अपमानित करने जैसा है, जिससे मैं आहत हूं।

scroll to top