Close

कृपेन्द्र तिवारी ने पूरे राज्य में हासिल किया प्रथम स्थान

गरियाबंद। नेहरू युवा केंद्र संगठन (एनवाईकेएस) जो की भारत सरकार के , युवा और खेल मंत्रालय के तहत एक सबसे बड़ा जमीनी स्तर का स्वायत्त युवा संगठन है, यह युवाओं की शक्ति को स्वैच्छिकता, स्व-सहायता और सामुदायिक भागीदारी के सिद्धांतों पर कार्य करता है। नेहरू युवा केंद्र संगठन के द्वारा विगत दिनों दिनांक 26 फरवरी 2024 को रोहिनीपुरम गोल चौक,रायपुर स्थित नव अंकुर कोचिंग में राज्य स्तरीय भाषण प्रतियोगिता “मेरा भारत, विकसित भारत @2047” के विषय पर आयोजन रायपुर में किया गया। जिसमे गरियाबंद जिले में सहायक संचालक, एकीकृत आदिम जाति विकास परियोजना, कृपेन्द्र तिवारी ने पूरे राज्य में प्रथम स्थान प्राप्त किया। जो पूरे गरियाबंद जिले के लिए अत्यंत गर्व का विषय है।

इस प्रतियोगिता में छत्तीसगढ़ राज्य के 33 जिलों से जिला स्तर से विजित प्रतिभागियों ने भाग लिया था। इस प्रतियोगिता में व्यक्तिगत रूप से स्मृति चिन्ह के साथ ही राशि एक लाख रुपये (₹1,00,000) का भी पुरस्कार प्राप्त हुई। ज्ञात हो कि पूर्व में दिनांक 09 जनवरी 2024 को जिला स्तरीय भाषण प्रतियोगिता गरियाबंद स्थित शास. वीर सुरेन्द्र साय महाविद्यालय में अयोजन स्थल से श्री तिवारी को प्रथम स्थान प्राप्त हुआ था। तिवारी जी के इस उपलब्धि पर राज्यपाल सम्मानित समाजसेवी, शिक्षाविद डॉ. ओमप्रकाश वर्मा, व्याख्याता श्री दीपक गवली सहित संगठनों ने बधाई और शुभकामनाएं दी है।
इसके अलावा श्री कृपेन्द्र तिवारी जी के द्वारा गरियाबंद जिला प्रशासन के तत्वाधान में प्रयास नामक पहल के माध्यम से सैंकड़ों छात्र छात्रओ को प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी की दिशा में महत्वपूर्ण योगदान दिया जा दिया जा रहा है।

scroll to top