Close

चुनावी नतीजों के रुझान से शेयर बाजार में रौनक, निवेशकों की संपत्ति में 5.4 लाख करोड़ का जबरदस्त उछाल

गुरुवार के शेयर बाजार के निवेशकों के लिए शानदार साबित हुआ है.  विधानसभा चुनावों के नतीजों के रूझान और विदेशी शेयर बाजार से मिले संकेतों के बाद भारतीय शेयर बाजार में शानदार तेजी के साथ खुला. जिसके चलते निवेशकों की संपत्ति में दे5.4 लाख करोड़ रुपये का इजाफा हो गया. बाजार में शानदार तेजी देखी जा रही है. सेंसेक्स 1241 तो निफ्टी 360 से ज्यादा अंकों की तेजी के साथ कारोबार कर रहा है.

निवेशकों की संपत्ति में 5.4 लाख करोड़ का इजाफा 

घरेलू शेयर बाजारों में आई तेजी के चलते निवेशकों की संपत्ति 5.4 लाख करोड़  रुपये बढ़ गई है. गुरुवार को बीएसई में सूचीबद्ध कंपनियों का मार्केट कैपिटलाईजेशन 2,53,61,401 करोड़ रुपये पर आ गया जो बुधवार को 2,48,32,780 करोड़ रुपये था. पिछले तीन दिनों में शेयर बाजार में तेजी के चलते निवेशकों की संपत्ति करीब 15 लाख करोड़ रुपये बढ़ी है.

शेयरों के भाव हुए आकर्षक

दरअसल जो निवेशकों बीते दो साल में बाजार में तेजी का लाभ लेने से चूक गए थे रूस द्वारा यूक्रेन पर हमले के बाद शेयर बाजार में गिरावट के चलते निवेशकों को निवेश का बड़ा मौका मिल गया है. कई शेयरों में 20 फीसदी से लेकर 50 फीसदी की गिरावट आ चुकी है. ऐसे में निवेशक इस भाव पर शेयर खरीदना चाहते हैं इसलिए बीते दिनों से शेयर बाजार में तेजी देखी जा रही है. वहीं अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के दामों में गिरावट के चलते भी शेयर बाजार में तेजी है.

 

यह भी पढ़ें- पंजाब में प्रचंड जीत की ओर आम आदमी पार्टी, अरविंद केजरीवाल ने भगवंत मान के साथ ट्वीट की यह तस्वीर

One Comment
scroll to top