Close

रामलला के भक्तों के लिए अच्छी खबर,दूरदर्शन नेशनल में हर दिन सुबह 6:30 बजे राम मंदिर से दैनिक आरती का होगा प्रसारण

नेशनल न्यूज़। रामलला के भक्तों के लिए एक अच्छी खबर है। अब भक्तों को घर बैठे ही रामलला के दर्शन और आरती देखने को मिलेगी। रामलला के हर दिन सीधे अयोध्या से आरती का लाइव प्रसारण देख सकते हैं। दूरदर्शन नेशनल हर दिन सुबह 6:30 बजे अयोध्या में राम मंदिर से दैनिक आरती का प्रसारण करेगा।

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा 22 जनवरी को आयोजित प्राण प्रतिष्ठा समारोह के बाद 23 जनवरी को अयोध्या राम मंदिर को जनता के लिए खोल दिया गया था। जिसके बाद से ही वहां भक्तों की भारी भीड़ देखी जा रही है।

श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के मुताबिक, राम मंदिर परिसर का अधुरा निर्माण इस साल दिसंबर तक पूरा हो जाएगा। मंदिर ट्रस्ट के सदस्य अनिल मिश्रा ने बताया कि तीन मंजिला मंदिर भवन की शेष दो मंजिलों के निर्माण में तेजी लाने के लिए जल्द ही 3,500 से अधिक अतिरिक्त श्रमिकों को तैनात किया जाएगा। उन्होंने कहा कि मंदिर में कुल पांच शिखर होंगे। इनमें से तीन को प्रतिष्ठा समारोह से पहले तैयार कर लिया गया है। जिसमें मुख्य शिखर 161 फीट ऊंचा बनाया गया है और उस पर सोने की परत चढ़ी हुई है।

अयोध्या के जिला मजिस्ट्रेट नितीश कुमार ने कहा कि मंदिर परिसर के निर्माण के अलावा, राम जन्मभूमि के पश्चिमी छोर पर टेढ़ी बाजार से अशर्फी भवन और विभीषण कुंड होते हुए डाकघर तक की सड़क को 15 मीटर चौड़ा किया जाएगा।

राम मंदिर को “भगवान को आराम” देने के लिए हर दिन दोपहर में एक घंटे के लिए बंद कर दिया जाता है। हाल ही में मंदिर ट्रस्ट ने दर्शन का समय सुबह 6 बजे से बढ़ाकर रात 10 बजे तक कर दिया है। 23 जनवरी से, सुबह की पूजा के लिए भगवान को सुबह 4 बजे जगाया गया। भक्तों को ‘दर्शन’ की अनुमति देने में लगभग दो घंटे लगते हैं। बता दें कि 22 जनवरी को रामलला की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा के बाद से अब तक लगभग 75 लाख श्रद्धालु मंदिर में दर्शन कर चुके हैं।

 

scroll to top