Close

वर्ल्ड ट्रैवल और टूरिज्म काउंसिल इंडिया इनिशिएटिव ने पर्यटन के क्षेत्र में उल्लेखनीय कार्य के लिए छत्तीसगढ़ सरकार को दिया अवार्ड

रायपुर। वर्ल्ड ट्रैवल और टूरिज्म काउंसिल इंडिया इनिशिएटिव ने पर्यटन के क्षेत्र में उल्लेखनीय कार्य के लिए छत्तीसगढ़ सरकार को अवार्ड दिया गया है। यह अवार्ड नई दिल्ली के होटल ललित में जी 20 शेरपा अमिताभ कांत और केंद्र सरकार के पर्यटन मंत्रालय की महानिदेशक मनीष सक्सेना ने प्रदान किया।

डबल्यूटीटीसीआईआई ट्रैवल और पर्यटन क्षेत्र में कार्य करने वाली सबसे बड़ी संस्था है। इस मौके पर मेकमायट्रिप के फाउंडर चेयरमैन दीप कालरा, होटल ललित की चेयरपर्सन डॉ ज्योत्सना सूरी, पार्क ग्रुप की चेयरपर्सन प्रिया पॉल, रेडिसन ब्लू ग्रुप के सीईओ के बी काचरू सहित इस उद्योग से जुड़ी कई हस्तियां उपस्थित थीं। इस अवसर पर अमिताभ कांत ने कहा कि पिछले 10 वर्ष के दौरान देश में पर्यटन के लिए विश्व स्तरीय सुविधाओं का विकास हुआ है और अब अगली सदी भारत की है।

छत्तीसगढ़ के संस्कृति, पर्यटन और शिक्षा मंत्री बृजमोहन अग्रवाल के प्रतिनिधि के रूप में उनके विशेष कार्य अधिकारी अतुल सिंघल ने यह अवार्ड ग्रहण किया। मंत्री अग्रवाल ने कहा की छत्तीसगढ़ में अब डबल इंजन की सरकार है और पिछले 5 साल में के दौरान विकास की गति को ब्रेक लग गया था। लेकिन उसे फिर से इन्हें विकास के पंख लग गए हैं। उन्होंने कहा की छत्तीसगढ़ में पर्यटन की असीम संभावनाएं हैं, जिनका सरकार पूरी प्रतिबद्धता के साथ क्रियान्वयन कर रही है।

scroll to top