Close

ग्राम हरमो में झंडा विवाद मामला: एसपी, एएसपी समेत पुलिसकर्मी के ऊपर जान से हमला करने वाले 64 आरोपी की जमानत याचिका खारिज

तीन मार्च को प्रदर्शन के दौरान किया था हमला, कोर्ट ने कहा – ऐसे अपराधों के विरूद्ध कड़ा रुख अपनाया जाना ज़रूरी

कवर्धा |छत्तीसगढ़ के कबीरधाम जिला अंतर्गत भोरमदेव थाना क्षेत्र के ग्राम हरमो में हुए झंडा विवाद मामले में घेराव के दौरान एसपी, एएसपी समेत 18 पुलिसकर्मी के ऊपर जान से हमला करने वाले 64 आरोपी की जमानत याचिका जिला कोर्ट ने खारिज कर दी है। इसमें गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के जिला अध्यक्ष अधर्मी अनार्य जे लिंगो पिता मया सिंह धुर्वे (39) निवासी ग्राम हरमो थाना भोरमदेव भी शामिल है। इन लोगों द्वारा 3 मार्च को प्रदर्शन के दौरान हमला किया गया था। कोर्ट ने अपने फैसले में कहा कि घटना में एसपी, एएसपी, एसडीओपी समेत अन्य पुलिस अधिकारियों को चोटें आने की स्थिति प्रकट हो रही है,जिनकी मेडिकल परीक्षण प्रतिवेदन केस डायरी के साथ संलग्न है। आरोपियों द्वारा कारित अपराध गंभीर प्रकृति का दर्शित हो रहा है। प्रकरण में जांच की कार्रवाई जारी है। वर्तमान समय में इस प्रकार के अवैधानिक भीड़ इकट्ठा कर अपराध कारित करने की प्रवृत्ति बढ़ती जा रही है। ऐसे अपराधों के विरूद्ध कड़ा रुख अपनाया जाना जरूरी है। ऐसी स्थिति में आरोपियों को जमानत पर रिहा किया जाना उचित प्रतीत नहीं होता है। गौरतलब है कि वर्तमान में इस मामले में 64 आरोपी जेल में है। भोरमदेव थाना में आरोपियों के खिलाफ 147, 148, 149, 353, 333, 332, 307 व धारा 3 लोक सम्पत्ति का नुकसान अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है।

 

 

पुलिसकर्मी की हत्या करने का प्रयास भी किया

पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ यह अभियोग पेश किया है कि उन्होंने सामान्य उद्देश्य बनाकर बलवा कारित करते हुए लोक व्यवस्था बनाने के लिए मौजूद पुलिस अधिकारियों व कर्मियों के साथ मारपीट की। साथ ही हत्या करने का प्रयास भी किया है। वहीं मामले को लेकर वर्तमान में जांच जारी है। पुलिस ने अब तक करीब 40 से अधिक वाहन जब्त भी किए है।

scroll to top