Close

होली के पहले इन राज्यों में हो सकती है जोरदार बारिश, जानें छत्तीसगढ़, दिल्ली, मध्यप्रदेश सहित अन्य राज्यों के मौसम का हाल

नई दिल्ली 26 मार्च 2021. मौसम में लगातार बदलाव जारी है. होली के पहले पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, उत्तरी राजस्थान, पश्चिमी उत्तर प्रदेश, मध्यप्रदेश छत्तीसगढ़ और महाराष्ट्र में जोरदारबारिश के साथ ओलावृष्टि हो सकती है. शुक्रवार को रायपुर का मौसम सुबह से साफ नजर आ रहा है. तेज धूप और हल्की हवा बना हुआ है. लेकिन केंद्रीय मौसम विभाग के अनुसार लोगों को दिन में तेज गर्मी का सामना करना पड़ सकता है. राज्य के दूसरे जिलों में भी आज तेज गर्मी पड़ने की संभावना है.

मौसम विभाग की मानें तो, पश्चिम बंगाल, पूर्वी असम, अरुणाचल प्रदेश, लक्षद्वीप, केरल और अंडमान निकोबार द्वीपसमूह में कुछ स्थानों पर गरज के साथ हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना बनी हुई. अगले पश्चिमी विक्षोभ के 28 मार्च को उत्तर के पर्वतीय राज्यों के पास आने की उम्मीद है. जिसकी वजह से फिर से पर्वतीय इलाकों में हल्की बारिश और बर्फबारी होगी. मौसम विभाग के अनुसार हिमाचल प्रदेश, उत्‍तराखंड, जम्‍मू कश्‍मीर, लद्दाख, गिलगित-बाल्टिस्‍तान और मुजफ्फराबाद में 28 और 29 मार्च को कुछ जगहों पर ओले गिरने की संभावना है. दिल्‍ली में अगले हफ्ते तापमान में बढ़ोतरी होगी और राहत मिलने के कोई आसार नहीं हैं. उत्‍तर प्रदेश, राजस्‍थान, पंजाब, हरियाणा और चंडीगढ़ में भी कमोबेश यही हाल देखने को मिलेगा. इन राज्यों में बारिश होने की संभावना नहीं है.

scroll to top