Close

17 वर्षीय हैंडबॉल खिलाड़ी सिराज खान की कोलकाता के नदी में मिली लाश

भिलाई। नेशनल हैंडबॉल जूनियर प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए गए नेशनल खिलाड़ी 17 वर्षीय सिराज खान की कोलकाता के हुगली नदी में शव मिली है। सिराज 27 से 31 मार्च तक गुवाहाटी में होने वाली प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए कोच के साथ गया था। इस दौरान वे कोलकाता के होटल में ठहरे थे।जहां से सिराज लापता हो गया था.

गुवाहाटी में नेशनल हैंडबॉल जूनियर प्रतियोगिता का आयोजन हो रहा है। इस प्रतियोगिता में शामिल होने के लिए छत्तीसगढ़ से 17 खिलाड़ी और दो कोच के साथ गुवाहाटी पहुंचे थे। टीम में भिलाई से 4 खिलाड़ी शामिल थे। शुक्रवार 24 मार्च को खिलाड़ी यहां से ट्रेन से निकली और शनिवार 25 मार्च की सुबह कोलकाता पहुंची। यहां से उन्हें शाम को गुवाहाटी के लिए रवाना होना था। कोच ने खिलाड़ियों के रुकने के लिए होटल लिया और सभी लोग वहीं रुके थे। बताया जा रहा है कि दोपहर में सभी बच्चे हुगली नदी में नहाने के लिए गए थे। नहाने के दौरान भिलाई के सेक्टर-4 में रहने वाले सिराज खान नदी में डूब से मौत हो गई.

कोच ने जब शाम को टीम गुवाहाटी निकलते समय कोच ने सभी की गिनती की। जिसमे सिराज नही था काफी खोजने के बाद जब उसका कहीं पता नहीं चला तो कोच ने इसकी जानकारी सिराज के पिता जावेद खान को फोन पर दी। सिराज की लापता की सूचना मिलते ही जावेद खान अपने रिश्तेदार के साथ उरला एक्सप्रेस से कोलकाता पहुंचे।इसके बाद अपने रिश्तेदारों के साथ कोलकाता थाने जाकर मामले की शिकायत दर्ज कराई कोलकाता पुलिस ने गुमशुदगी दर्ज कर मामले की जांच शुरू की। कोच से पूछताछ करने के बाद पुलिस ने होटल का सीसीटीवी फुटेज निकाला। होटल के सीसीटीवी फुटेज में सिराज खान खाने के बाद बाहर जाते दिखाई दे रहा है। पूछताछ करने पर पता चला दोनों कोच और पूरी टीम हुगली नदी में नहाने के लिए गए थे। और सिराज खान भी सभी खिलाड़ियों के साथ वहां भी गया था लेकिन वापस होटल नही आया जिसके बाद पुलिस ने हुगली नदी में सिराज खान की। खोजबीन करने पर नदी में सिराज का शव बरामद किया गया।सिराज 10वी कक्षा का छात्र था और हैडबॉल का अच्छा खिलाड़ी था जिसकी वजह से सिराज का चयन नेशनल स्तर प्रतियोगिता में हुआ था

scroll to top