Close

सोने और चांदी के दाम में आज तेजी आई या गिरावट, चेक करें लेटेस्ट रेट्स

सोने और चांदी के दाम में आज बढ़त के साथ कारोबार हो रहा है और दोनों कीमती मेटल्स ऊपरी दायरे में बनी हुई हैं. सोना और चांदी दोनों आधा-आधा फीसदी से ज्यादा की तेजी के साथ कारोबार कर रहे हैं. सोने के दाम आज एमसीएक्स पर आज तेजी दिखा रहे हैं और चांदी की चमक भी बढ़ गई है.

जानें आज सोना-चांदी के दाम

आज के कारोबार में सोना और चांदी के दाम चढ़े हुए हैं. मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज पर सोने का अप्रैल वायदा 291 रुपये या 0.57 फीसदी की तेजी के बाद 51,104 रुपये प्रति 10 ग्राम के लेवल पर कारोबार कर रहा है. वहीं चांदी के भाव की बात की जाए तो ये 391 रुपये या 0.58 फीसदी की उछाल के साथ 67,338 रुपये प्रति किलो के रेट पर ट्रेड कर रही है.

सोना ऊपरी स्तरों से करीब 5000 रुपये सस्ता है 

सोने के दाम देखें तो फिलहाल ऊपरी स्तर से इसमें करीब 4500 रुपये की गिरावट देखी जा रही है, ये तेजी के दौर में 55,600 रुपये प्रति 10 ग्राम के रेट से भी ऊपर चला गया था. सोने के दाम देखें तो इसमें अच्छी उछाल के बाद अब नरमी के साथ कारोबार हो रहा है, हालांकि आज सोना उछाल के साथ कारोबार हो रहा है.

चेक करें अपने शहर का रेट

आप सोने की कीमत अपने घर बैठे भी चेक कर सकते हैं. इंडियन बुलियन एंड ज्वैलर्स एसोसिएशन के मुताबिक आप सिर्फ 8955664433 नंबर पर मिस्ड कॉल देकर प्राइस चेक कर सकते हैं. आप जिस नंबर से मैसेज करते हैं उसी नंबर पर आपके मैसेज आ जाएगा.

 

 

यह भी पढ़ें- महंगाई की मार! पिछले 9 दिन में आठवीं बार बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, दिल्ली में 101 रुपये नए रेट, जानें बाकी शहरों का हाल

One Comment
scroll to top