Close

हावड़ा : रामनवमी पर निकाली गई शोभायात्रा पर हुआ पथराव

हावड़ा। रामनवमी के मौके पर पश्चिम बंगाल के हावड़ा में शोभायात्रा पर पत्थरबाजी की घटना सामने आई है। पथराव की घटना में कई लोगों के घायल होने की खबर है। कई गाड़ियों में आग लगा दी गई है। साथ ही कई गाड़ियों में तोड़फोड़ की गई है। घटना के बाद इलाके में हडकंप मच गया है। मौके पर पुलिस बल को भेजा गया है, जिन्होंने हालात पर काबू पाने के लिए उपद्रवियों आंसू गैस के गोले फैंके है। फिलहार पुलिस प्रशासन स्थिति पर काबू पाने के प्रयास में जुटा हुआ है।

गुजरात में राम नवमी के जुलूस पर पथराव
इससे पहले गुजरात के वड़ोदरा शहर में फतेहपुरा इलाके में राम नवमी के जुलूस पर बृहस्पतिवार को पथराव किया गया। पुलिस उपाधीक्षक यशपाल जगनिया ने कहा कि इस दौरान कुछ गाड़ियां क्षतिग्रस्त हो गयीं, हालांकि कोई घायल नहीं हुआ। जुलूस पुलिस सुरक्षा में पूर्व निर्धारित मार्ग से निकाला गया। जगनिया और अन्य वरिष्ठ पुलिस अधिकारी घटना का पता चलने के बाद मौके पर पहुंचे। बजरंग दल के एक नेता ने आरोप लगाया कि पहले भी इस तरह की घटनाएं होने की जानकारी के बावजूद जुलूस के दौरान कहीं पुलिस नहीं दिखी। हर साल इसी मार्ग से जुलूस निकाला जाता है।

भीड़ को तितर-बितर किया गया
हालांकि, जगनिया ने दावा किया कि बृहस्पतिवार को शहर में निकाले गये हर जुलूस में सुरक्षा व्यवस्था की गयी। उन्होंने संवाददाताओं से कहा, ‘‘हालत नियंत्रण में है। घटना उस समय की है जब जुलूस एक मस्जिद के निकट पहुंचा और लोगों ने मौके पर पहुंचना शुरू कर दिया। यह सांप्रदायिक दंगा नहीं है। हमने भीड़ को तितर-बितर किया और जुलूस आगे बढ़ा।” अवर पुलिस आयुक्त मनोज निनामा भी मौके पर पहुंचे और शांति बनाये रखने के लिए अतिरिक्त बल तैनात करने का आदेश दिया। उन्होंने कहा कि घटना की जांच के आदेश दिये गये हैं। उन्होंने यह भी कहा कि किसी को गिरफ्तार नहीं किया गया है। बजरंग दल की वड़ोदरा इकाई के अध्यक्ष केतन त्रिवेदी ने दावा किया कि साजिश के तहत पथराव किया गया।

 

scroll to top