Close

तेजी से पांव पसार रहा है कोविड-19 का नया वैरिएंट, जानिए- दिल्ली, राजस्थान और चंड़ीगढ़ में अब तक ओमिक्रोन के कितने मामले आ चुके हैं सामने

कोरोना महामारी का नया वैरिएंट ओमिक्रोन अब भारत में भी तेजी से पैर पसार रहा है. हर दिन नए वैरिएंट के मामलों में इजाफा हो रहा है. बीते दिन राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में ओमिक्रोन के चार नए मामले दर्ज किए गए थे. जिसके बाद देश में अब तक ओमिक्रोन के कुल मामलों की संख्या बढ़कर 61 हो गई है.

दिल्ली, राजस्थान और चंडीगढ़ में Omicron के कुल मामले

दिल्ली- दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने मंगलवार को बताया था कि राष्ट्रीय राजधानी में जिन छह लोगों में अब तक ओमिक्रोन वैरिएंट पाया गया है, उनका विदेश यात्रा का इतिहास रहा है. उन्होंने कहा कि “अब तक, राजधानी में 6 लोग ओमिइक्रोन पॉजिटिव पाए गए हैं. उनमें से एक को छुट्टी दे दी गई है. उन सभी ने विदेशों की यात्रा की थी और उन्हें लोक नायक जय प्रकाश नारायण (एलएनजेपी) अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

राजस्थान- मंगलवार को राजस्थान ने कोविड ​​​​-19 के ओमिक्रोन संस्करण से संक्रमित चार और नए मामले सामने आए. जिसके बाद राजस्थान में ओमिक्रोन के कुल मामलों की संख्या 17 हो गई है.

काफी संक्रामक है ओमिक्रोन वैरिएंट- WHO

बता दें कि कोरोना वायरस के नए संस्करण ओमिक्रोन को अत्यधिक संक्रामक और बार-बार उत्परिवर्तन से गुजरने में सक्षम कहा जा रहा है. इस साल 25 नवंबर को पहली बार दक्षिण अफ्रीका में इस वैरिएंट को लेकर  विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) को सूचित किया गया था. वहीं इस बीच विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने कहा है कि कोरोनवायरस वायरस संक्रमण का नया स्वरूप 63 देशों में पाया गया है और यह काफी खतरनाk है. डब्ल्यूएचओ के मुताबिक ओमिक्रोन वैरिएंट फैलने के मामले में डेल्टा वैरिएंट को भी पीछे छोड़ देगा.

 

 

यह भी पढ़ें- इस तरीके से गैस बुक कराएंगे तो पा सकते हैं हजारों का कैशबैक, जानिए क्या है आपके काम का ऑफर

One Comment
scroll to top