Close

बीजापुर : पुलिस और नक्सलियों के बीच फिर मुठभेड़,नक्सली कमांडर वेल्ला की मौजूदगी की सूचना

बीजापुर। बीजापुर में पुलिस और नक्सलियों के बीच फिर मुठभेड़ हुई। थाना गंगालूर क्षेत्रान्तर्गत सावनार और तोड़का की और पुलिस टीम नक्सली विरोधी अभियान में निकली थी।थाना गंगालूर क्षेत्रान्तर्गत कोरचोली, सावनार और तोड़का की ऒर पुलिस पार्टी नक्सली विरोधी अभियान मे निकली थी। शनिवार की सुबह 9 बजे ग्राम सावनार, तोड़का के जंगलो में नक्सलियों द्वारा सुरक्षा बलों पर बीजीएल से हमला किया गया। वहीं आत्म सुरक्षा के मद्देनजर पुलिस पार्टी ने जवाबी कार्रवाई की। मौके पर सर्चिंग अभियान जारी है।

बता दें गंगालूर क्षेत्र का नक्सली वेल्ला की मौजूदगी की सूचना के आधार पर जवान सर्चिंग के लिए इलाके में गये थे। यह इलाका घोर नक्सल प्रभावित है। डीआरजी, एसटीएफ और केरिपु 85 बटालियन की संयुक्त कार्यवाही की गई है। फिलहाल इस मुठभेड़ की विस्तृत जानकारी नहीं मिल पाई है। लेकिन बीजापुर एसपी आंजनेय वार्ष्णेय ने इस मुठभेड़ की पुष्टि की है।

गौरतलब है कि बीते दिन शुक्रवार को नक्सलियों ने बीजापुर से 20 किमी दूर बम विस्फोट कर एक पुलिया को उड़ाया। बीजापुर से गंगालूर मार्ग पर किकलेर के पास विस्फोट किया गया था। इस बम ब्लास्ट से सीसी सड़क में लगभग 10 फीट के गड्डे बन गए हैं। ब्लास्ट के बाद बीजापुर गंगालूर मार्ग बंद हो गया, जिसके बाद सीआरपीएफ जवानों की सहायता से मार्ग बहाली के लिए जेसीबी वाहन से गड्डे को पाटा गया।

अनुमान लगाया गया कि नक्सलियों ने इस बम विस्फोट में लगभग 35-40 किलो बारुद का उपयोग किया है। साथ ही जवानों को निशाना बनाने लिए मौके पर बारुद बम प्लांट किया गया था। इस विस्फोट में किसी के हताहत की खबर नहीं है। इस विस्फोट की घटना से एकाएक पुलिस भी सकते में है। नक्सलियों द्वारा वर्षों बाद इस तरह की बारुदी विस्फोट को अंजाम दिया गया है।

 

scroll to top