Close

आर्थिक राशिफल : मिथुन, तुला, धनु और कुंभ राशि वालों को रखना होगा ध्यान, जानें राशिफल

आर्थिक राशिफल : पंचांग के अनुसार 3 अप्रैल शनिवार को चैत्र मास की कृष्ण पक्ष की सप्तमी तिथि है. इसे शीतला सप्तमी भी कहा जाता है. चंद्रमा आज धनु राशि में गोचर कर रहा है. सभी राशियों पर ग्रहों की चाल का प्रभाव देखा जा सकता है

मेष राशि: धन का संचय करने की दिशा में ठोस कदम उठाएं. धन का व्यय अधिक होने से मानसिक तनाव हो सकता है. आय के स्त्रोत में वृद्धि को लेकर अधिक परेशान रहेंगे.

वृष राशि: आज कर्ज लेने और देने से बचें. आज के दिन स्वयं के दिमाग से निर्णय लें तो अच्छा होगा. धन की हानि का योग बना हुआ है. इसलिए जल्दबाजी में कोई कार्य न करें.

मिथुन राशि: आज लोगों को प्रभावित करने में आप सफल रहेंगे. नए संपर्क बन सकते हैं इनसे धन लाभ प्राप्त होने की स्थिति भी बनी हुई है. लेनदेन में सावधानी बरतें.

कर्क राशि: आज भविष्य को ध्यान में रखकर निवेश करने की ठोस योजना बना सकते हैं. समय आने पर इस योजना को सफल बनाने की दिशा में आगे बढ़ें. आय के स्त्रोत विकसित करने में सफलता मिलेगी.

सिंह राशि: बाजार की स्थिति को आज समझने का प्रयास करें. निवेश करने की योजना बना रहे हैं तो सभी चीजों की पड़ताल अवश्य कर लें. हानि की संभावना दूर हो जाएगी.

कन्या राशि: धन की कमी के कारण आज आपके महत्वपूर्ण कार्य रूक सकते हैं लेकिन परेशान होने की जरूरत नहीं है. समय का इंतजार करें. बाजार की स्थिति को समझने के बाद ही निवेश करें.

तुला राशि: आज आय के स्त्रोत बढ़ाने में मुश्किल आ सकती है. आज आपके पास विचारों की कोई कमी नहीं रहेगी. नए करोबार को आरंभ करने का समय आ रहा है. धन को लेकर सतर्क रहें.

वृश्चिक राशि: धन के मामले में आज लाभ की स्थिति बनी हुई है. आज आप अपने संपर्कों के प्रयोग से धन लाभ प्राप्त कर सकते हैं. प्रतिद्वंदियों से सतर्क रहें. हानि पहुंचा सकते हैं.

धनु राशि: धन का अधिक व्यय आज आपको परेशान कर सकता है. लेकिन आज आप अन्य स्त्रोतों से भी धन की प्राप्ति कर सकते हैं. आज मिलने वाले अवसरों को आप लाभ में बदलने में सफल रहेंगे.

मकर राशि: शनिदेव आपकी राशि में गोचर कर रहे हैं. कुछ अड़चनों का सामना करना पड़ सकता है. लेकिन परिश्रम व्यर्थ नहीं जाएगा. आज रूका हुआ धन प्राप्त कर सकते हैं.

कुंभ राशि: कर्ज की स्थिति से बाहर निकलने में आज सफलता मिल सकती है. आज कुछ ऐसा होगा जिससे धन लाभ की स्थिति बनती दिख रही है. आप अपने खर्चों का नियंत्रण लगाने की कोशिश करें.

मीन राशि: आज के दिन आपकी कार्यशैली से लोग प्रभावित होंगे. आज धन से जुड़े मामलों में सफलता मिलेगी. कोई नया कार्य आरंभ करने की योजना बना रहे हैं तो उसमें शुभ परिणाम प्राप्त हो सकते हैं.

scroll to top