Close

राहुल गांधी को कांग्रेस अध्यक्ष बनाने की शरद यादव ने की वकालत, बोले- क्यों नहीं करें पार्टी को लीड

कांग्रेस नेता राहुल गांधी शुक्रवार दोपहर आरजेडी नेता शरद यादव से मिलने उनके आवास पर पहुंचे. हाल ही में शरद यादव लालू प्रसाद यादव की पार्टी राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) में शामिल हुए हैं. इस मुलाकात के बाद शरद यादव ने राहुल गांधी के दोबारा कांग्रेस अध्यक्ष बनने की वकालत की है. उन्होंने कहा है कि राहुल गांधी को क्यों नहीं कांग्रेस को लीड करना चाहिए.

शरद यादव ने कहा, “कांग्रेस को पिछड़े और कमजोर वर्गों को साथ लाना चाहिए, जो पहले कांग्रेस के साथ था. मैं चाहता हूं कि राहुल जी कांग्रेस के अध्यक्ष बनें और नेतृत्व प्रदान करें.”

वहीं राहुल गांधी ने कहा, ‘देश में नफरत फैलायी जा रही है. देश में रोज़गार सृजन की रीढ़ टूट गई है. इसका असर आने वाले 3-4 सालों में इतना भयंकर दिखेगा जिसका अंदाज़ आपको नहीं है. शरद जी मेरे राजनीतिक गुरु हैं. मैंने इनसे बहुत कुछ सीखा है. जिस देश में शांति नहीं होती है उस देश में नफरत बढ़ेगी. पीएम बाहर देखते हैं फिर कहते हैं कि हमें उनकी तरह बनाना है पहले हमें देखना है हम हैं क्या.’

शरद यादव की पार्टी का आरजेडी में विलय,

शरद यादव ने पिछले महीने अपनी पार्टी लोकतांत्रिक जनता दल (एलजेडी) का आरजेडी में विलय कर दिया था. शरद यादव और अली अनवर ने साल 2018 में नीतीश कुमार की पार्टी जेडीयू से अलग होकर अपनी अलग पार्टी बनाई थी. जानकारी के अनुसार, पूर्व केन्द्रीय मंत्री शरद यादव को लालू-तेजस्वी यादव की पार्टी राज्यसभा भेज सकती है. इस साल जुलाई में बिहार में राज्यसभा की पांच सीटें खाली हो रही हैं, जिसमें दो सीटें भाजपा, एक सीट जीडेयू और दो सीटें राजद के पास जाएगी.

 

 

यह भी पढ़ें – और सताएगी महंगाई! कच्चे तेल और दूसरे कमोडिटी के बढ़ते दामों के बीच आरबीआई ने 2022-23 के लिए बढ़ाया महंगाई का अनुमान

One Comment
scroll to top