Close

श्याम मंदिर सरायपाली के 1 वर्ष पूर्ण होने पर श्री श्याम सेवा समिति ने किया विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन

 

सरायपाली। श्याम मंदिर सरायपाली के 1 वर्ष पूर्ण होने पर में श्री श्याम सेवा समिति द्वारा विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया गया है।गौरतलब है कि श्री श्याम मंदिर के एक वर्ष पूर्ण होने के उपलक्ष्य में मंदिर समिति के द्वारा विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है। कार्यक्रम के अंतर्गत 8 अप्रैल को एक शाम मोरछड़ी के झाडे के नाम में हजारी लाल इन्दौरिया, राजेश शर्मा एवं सुनील शर्मा सभी श्री श्याम दरबार सूरजगढ़ के द्वारा प्रस्तुती दी गई।

वहीं 9 अप्रैल को स्थानीय राजमहल से अर्जुण्डा धाम के लिए भव्य सूरजगढ़ निशान यात्रा निकाली जाएगी। जबकि 10 अप्रैल को श्री श्याम संकीर्तन महोत्सव में विनय अग्रवाल रायपुर, निशा व गोविंद शर्मा जयपुर, प्रमोद त्रिपाठी जयपुर एवं वैदिक पं. दयाकृष्ण शास्त्री जयपुर के द्वारा प्रस्तुती दी जाएगी। एवं 10 अप्रैल सुबह 10 बजे निशुल्क स्वास्थ्य शिविर का भी आयोजन किया गया है। श्री श्याम सेवा समिति के द्वारा अधिक से अधिक श्रद्धालुओं को उपस्थित होकर इस को भक्तिमय आयोजन का लाभ उठाने की अपील की गई है। 10 अप्रैल को श्री श्याम सेवा समिति द्वारा भंडारा का भी आयोजन है जिसमें समिति सदस्यों द्वारा बताया गया कि करीब 10,000 लोगों की शामिल होने की आशंका जताई जा रही है.

1) विधायक सरायपाली श्री किस्मत लाल नंद द्वारा श्याम मंदिर सरायपाली के प्रथम स्थापना दिवस पर बधाई देते हुए अपील की है कि श्री श्याम सेवा समिति सरायपाली द्वारा किए गए आयोजन में अधिक से अधिक लोग सम्मिलित हुए एवं इसका आनंद लें।

2) समिति सदस्य अजय अग्रवाल ने बताया कि श्री श्याम सेवा समिति सरायपाली द्वारा 3 दिन का आयोजन रखा गया है 8 अप्रैल भजन संध्या 9 अप्रैल को सूरजगढ़ निशान यात्रा है उन्होंने बताया कि सूरजगढ़ निशान यात्रा का अपना ही महत्व है जो कि लगभग 400 सालों से चल रहा है एवं उन्होंने कहा कि जो भी व्यक्ति इसमें अपनि मनोकामना लेकर आता है उसकी मनोकामना पूर्ण होती है। 10 अप्रैल को भजन संध्या एवं भंडारा का आयोजन है जिसमें लगभग 10000 लोगों के लिए व्यवस्था की गई है।

3) समिति सदस्य गोपाल अग्रवाल ने बताया कि 3 दिन का आयोजन है 8 अप्रैल भजन संध्या 9 अप्रैल सूरजगढ़ निशान यात्रा, 10 अप्रैल को सुबह 10 बजे निशुल्क स्वास्थ्य शिविर का आयोजन भंडारा एवं भजन का आयोजन है एवं उन्होंने बताया कि इस आयोजन को देखने के लिए कई जगह से लोग आते हैं जैसे उड़ीसा मध्य प्रदेश राजस्थान आदि।

4)समिति सदस्य दिनेश अग्रवाल ने बताया कि श्री श्याम सेवा समिति द्वारा प्रथम वर्ष पूर्ण होने पर 3 दिन के कार्यक्रम का आयोजन है 8 अप्रैल को भजन संध्या 9 अप्रैल को सूरजगढ़ निशान यात्रा एवं 10 अप्रैल को सुबह 10:00 बजे ओम हॉस्पिटल सरायपाली एवं श्री श्याम सेवा समिति सरायपाली द्वारा निशुल्क स्वास्थ्य शिविर का आयोजन है भंडारा का भी आयोजन है जिसमें लगभग 10000 लोगों की शामिल होने की आशंका है उसी प्रकार समिति द्वारा व्यवस्था किया है।

scroll to top