Close

यूपी में हुई रेमडेसिविर की किल्लत, योगी आदित्यनाथ ने दिए गुजरात से 25 हजार इंजेक्शन प्राप्त करने के निर्देश

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस हर दिन नए रिकॉर्ड बना रहा है. राजधानी लखनऊ से लेकर तमाम शहरों में हालात ऐसे हैं कि लोगों को अस्पतालों में बेड तक नहीं मिल पा रहा है. कई शहरों में तो श्मशान घाट पर भी लाइनें लग रही हैं. इन्हीं सबके बीच कई जगहों में रेमडेसिविर दवा की भी किल्लत हो गई है. इसे लेकर अब योगी सरकार एक्शन में आ गई है.

यूपी में रेमडेसिविर की कमी को देखते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राज्य के स्वास्थ्य विभाग को तत्काल आधार पर गुजरात के अहमदाबाद से रेमडेसिविर के 25,000 इंजेक्शन प्राप्त करने का निर्देश दिया है. मुख्यमंत्री कार्यालय की तरफ से यह जानकारी दी गई है.

मालूम हो कि उत्तर प्रदेश में तेजी से बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए सात जिलों के सरकारी मेडिकल कॉलेजों और चिकित्सा संस्थानों में ओपीडी सेवाएं बंद करने का निर्णय लिया गया है. अत्यंत जरूरी सर्जरी को छोड़कर शेष सभी प्रकार के ऑपरेशन टालने के निर्देश दिए गए हैं. असाध्य रोगियों की समस्याओं को ध्यान में रखकर सरकार ने ऐसे रोगियों के इलाज की सुविधा पहले की तरह ही जारी रखने के निर्देश दिए हैं.

सरकारी आदेश के मुताबिक इमरजेंसी व ट्रामा की सुविधाओं को भी सातों दिन 24 घंटे चालू रखा जाएगा. विशेष सचिव (चिकित्सा शिक्षा) आदेश जारी किया है. आदेश के तहत प्रदेश के सात जिले लखनऊ, प्रयागराज, कानपुर, गोरखपुर, आगरा, झांसी व मेरठ के सरकारी मेडिकल कालेजों में ओपीडी सेवाएं बंद रहेंगी. मेडिकल कॉलेजों में ओपीडी के साथ-साथ आइपीडी की सेवाएं भी सीमित होगी. अत्यंत जरूरी सर्जरी के अलावा अन्य आपरेशन को जरूरत के अनुसार आगे टालने के निर्देश दिए गए हैं.

scroll to top