Close

कोरोना की तीसरी लहर की आशंका के बीच एक्शन में मोदी, आज महाराष्ट्र-केरल समेत छह राज्यों के सीएम के साथ करेंगे बैठक

नई दिल्लीः कोरोना की दूसरी लहर अभी खत्म नहीं हुई लेकिन तीसरी लहर का डर लोगों को सता रहा है. ऐसे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खुद एक्शन मोड में आ गए हैं. पीएम मोदी आज छह राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ कोविड-19 की स्थिति पर चर्चा करेंगे और वहां के मुख्यमंत्रियों से बात करेंगे. इन राज्यों में तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश, कर्नाटक, ओडिशा, महाराष्ट्र और केरल शामिल है. प्रधानमंत्री की यह बैठक सुबह 11 बजे से होगी.

पूर्वोत्तर के राज्यों के सीएम के साथ कर चुके हैं बैठक

ये वो राज्य हैं जहां कोरोना के केसों की रफ्तार में बाकी राज्यों जैसी कमी नहीं देखने को मिली है. इससे पहले पीएम मोदी ने पूर्वोत्तर राज्यों के मुख्यमंत्रियों से भी बैठक की थी.

रोजाना कितने केस आ रहे हैं

पीएम की मीटिंग से पहले आपके लिए ये जानना जरूरी है कि इस वक्त देश में कोरोना के रोजाना कितने केस आ रहे हैं. देश में गुरुवार को 41 हजार 806 नए मामले सामने आए जिसमें से 28 हजार 691 मामले इन्हीं राज्यों के हैं। केरल में 13 हजार 773, महाराष्ट्र में 8 हजार 10, आंध्र प्रदेश में 2 हजार 526, तमिलनाडू में 2 हजार 405, ओडिशा में 2 हजार 110 और कर्नाटक में 1 हजार 977 केस आए.

वायरस को हराने के लिए टीकाकरण अभियान जारी

देश में इस वक्त इस वायरस को हराने के लिए टीकाकरण अभियान चल रहा है. ऐसे में अभी वैक्सीन लगाना है और नियमों का प्लान करना जरूरी है. क्योंकि दुनिया के कई देशों में कोरोना का कहर फिर से शुरू हो चुका है.

 

 

यह भी पढ़ें- श्रीनगर: सौरा इलाके सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी, दो आतंकियों को ढेर किया

One Comment
scroll to top