Close

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के निर्देश पर महासमुंद ज़िले के कमार/भुंजिया वर्ग के 10 शिक्षित पात्र युवाओं को मिली सरकारी नौकरी

 

महासमुंद। ज़िले के कमार/भुंजिया वर्ग के लोग आज मुख्यमंत्री निवास पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से मिले और उन्होंने जनजाति के शिक्षित पात्र युवाओं को सरकारी नियुक्ति देने का अनुरोध किया। इस मौके पर संसदीय सचिव व विधायक विनोद चंद्राकर ने भी नियुक्ति देने की मुख्यमंत्री से पहल की। मुख्यमंत्री के निर्देश पर कलेक्टर महासमुंद ने संबंधित विभाग में रिक्त पदों पर कमार/ भुंजिया वर्ग के पात्र युवाओं तत्काल नियुक्ति आदेश जारी करने कहा। सहायक आयुक्त आदिमजाति विकास शिल्पा साय और ज़िला शिक्षा अधिकारी मीता मुखर्जी ने 10 शिक्षित पात्र युवाओं को नियमित चतुर्थ श्रेणी के पद पर नियुक्ति आदेश जारी कर दिया गया है।

इनमें तीन महिला और 7 युवक शामिल है। इनमें तीन महिलाओं को आदिवासी विकास विभाग और 7 पुरुषों की शिक्षा विभाग में नियुक्ति की गयी है। विभागीय अधिकारियों ने बताया कि इन सभी नियुक्त लोगों को नियुक्त किए गए विभाग में 10 दिवस के भीतर उपस्थित देनी होगी। ऐसा नहीं करने पर प्रतीक्षा सूची में शामिल उम्मीदवारों की नियुक्ति कर दी जाएगी। विशेष पिछड़ी जनजाति के शिक्षित पात्र युवाओं योग्यता अनुसार शासकीय विभागों में तृतीय एवं चतुर्थ श्रेणी के पदों पर नियुक्ति की प्रक्रिया पहले से शुरू की गई थी।

scroll to top