Close

IIT मद्रास में फिर एक छात्र की मौत, पुलिस की आत्महत्या की आशंका

तमिलनाडु। आईआईटी मद्रास में बीटेक सेकेंड ईयर के स्टूडेंट की लाश हॉस्टल में मिली। इसके बारे में पुलिस को शक है कि छात्र ने आत्महत्या की है. फिलहाल पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है और आगे की जांच कर रही है.

एनडीटीवी के मुताबिक, मामले पर पुलिस ने कहा है कि ये छात्र महाराष्ट्र का रहने वाला था और आईआईटी मद्रास से केमिकल इंजीनियरिंग कर रहा था. अगर पुलिस पोस्टमॉर्टम के बाद इस छात्र के आत्महत्या की पुष्टि कर देती है तो ये इस साल का आईआईटी मद्रास में छात्रों के सुसाइड का चौथा मामला होगा.

पिछले महीने पीएचडी के छात्र ने किया था सुसाइड

इससे पहले 1 अप्रैल को खबर आई थी कि 31 मार्च आईआईटी मद्रास से पीएचडी कर रहे 32 साल के सचिन कुमार जैन नाम के एक छात्र का शव फांसी के फंदे से लटका मिला था. सुसाइड करने से पहले इस छात्र ने अपने व्हाट्एप पर एक स्टेटस भी लगाया था जिसमें उसने लिखा था कि आई एम सॉरी, नॉट गुड एनफ. सचिन जैन पश्चिम बंगाल का रहने वाला था और किराए के फ्लैट में रह रहा था. उसका शव डाइनिंग हॉल में लटका मिला था.

इससे पहले 14 मार्च को इसी संस्थान के एक और इजीनियरिंग के छात्र ने आत्महत्या कर ली थी. इसका नाम पुष्पक था और वो आंध्र प्रदेश का रहने वाला था. वो यहां पर बीटेक थर्ड ईयर की छात्र था. इससे पहले फरवरी के महीने में दो अन्य छात्रों ने सुसाइड करने की कोशिश की थी जिसमें एक की मौत हो गई. इनमें एक छात्र ने फांसी के फंदे पर लटककर जान दे दी और दूसरे छात्र ने जहर की गोलियां खा लीं थीं. गोलियां खाने वाले दूसरे छात्र को समय पर अस्पताल में भर्ती कराकर बचा लिया गया था.

 

scroll to top