Close

राशिफल: मेष, मिथुन और मकर राशि वाले न करें ये काम, सभी राशि वाले जानें अपना आज का राशिफल

राशिफल: पचांग के अनुसार आज 23 अप्रैल 2022 शनिवार को वैशाख मास की कृष्ण पक्ष की सप्तमी की तिथि है. आज का दिन महत्वपूर्ण है. शनिवार का दिन शनि देव को समर्पित है. आज चंद्रमा मकर राशि में गोचर कर रहा है. आज उत्तराषाढ़ा नक्षत्र है. आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा, आइए जानते हैं आज का राशिफल-

मेष- मेष राशि वालों के लिए आज मौन रहना अधिक लाभकारी रहेगा. कहीं बोलने की आवश्यक हो तो संयमित बोलें. अपने काम पर अधिक फोकस करने की जरूरत है. काम पर फोकस करेंगे तो वह स्वतः ही ठीक हो जाएगा. कारोबार में आज आपके पार्टनर से आपकी अनबन होने की आशंका है. आपको व्यर्थ में नहीं उलझना है.  आपको आज भी पेट और पीठ दर्द से सावधान रहने की जरूरत है. सावधानी रखना ही बचाव है. अपने पिताजी के स्वास्थ्य का ध्यान रखें. उनके पास कुछ देर बैठकर कुशलक्षेम पूछें. दवा या सेवा मुहैया कराएं. आपका जो भी सामाजिक नेटवर्क है उससे कुछ नए संबंध बनेंगे जो भविष्य में काम आ सकते हैं.

वृष – वृष राशि के लोगों को अनावश्यक भविष्य की कल्पना नहीं करना चाहिए. वर्तमान में जिएं तो ठीक रहेगा. अपने ऑफिस में चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों को प्रसन्न रखने का काम करें. उनसे प्यार से बात करें. मेडिकल बिजनेस से जुड़े लोगों के लिए आज लाभ की स्थिति बन रही है. फायदा ले सकते हैं. फिसलन वाली जगह पर सजग रहना चाहिए. फिसल कर गिरने से चोट भी लग सकती है. भाई-बहन के बीच रिश्ते मजबूत होंगे. बहन से मिलने जाएं नहीं तो फोन पर ही हालचाल लें. युवा वर्ग को दूसरों की बातों में नहीं आना चाहिए. किसी की बात पर यूं ही विश्वास करने के बजाय पहले विचार करें.

मिथुन – मिथुन राशि के लोग नेटवर्क बढ़ाने के लिए परिचित लोगों से मेलजोल बढ़ाएं ताकि रिश्ते और मजबूत हों. आप नई नौकरी की तलाश कर रहे हैं तो इसके लिए आवेदन पत्र तो भरें. आवेदन करने से आपके लिए रास्ते खुलेंगे. कारोबारियों को आज नुकसान हो सकता है, उन्हें बिजनेस में अलर्ट रहना चाहिए सोच समझ कर काम करें. महामारी को लेकर सजग रहने की आवश्यकता है. आपको पूरी सावधानी बरतना चाहिए ताकि बचे रहें. अपने परिवार के वरिष्ठों की बातों का पालन करना चाहिए. यदि उन्होंने कोई काम मना किया है तो न करें.  जरूरतमंदों की मदद करें. जिसे जैसी मदद की आवश्यकता हो अपनी क्षमता के अनुसार सहायता करें.

कर्क – कर्क राशि वालों को आज के दिन निवेश करना चाहिए. निवेश की दृष्टि से आज का दिन उत्तम है. आप कंप्यूटर या मोबाइल पर काम करते हैं तो डाटा बैकअप ले लें, नुकसान होने की आशंका है. अनाज का काम करने वाले व्यापारियों के लिए आज का दिन परेशानी भर रहने वाला है. आज आपको अपने स्वास्थ्य में सुधार नजर आएगा. स्वस्थ रहिए प्रसन्न रहिए.  संतान की संगति पर आपकी पैनी नजर होनी चाहिए. उनके दोस्त कैसे हैं और क्या करते हैं. विद्यार्थी वर्ग को अपनी परीक्षा पर फोकस करने का समय आ गया है, खूब मेहनत करें.

सिंह- सिंह राशि के लोगों को क्षणिक क्रोध आएगा. उन्हें अपनी वाणी पर संयम रखना चाहिए.  आईटी सेक्टर के लोगों को अपने बॉस का सानिध्य प्राप्त होगा. उनसे कुछ सीखने को मिलेगा. जो लोग जमीन का  व्यापार करते हैं वे मुनाफा कमा सकते है. आपको बाहर के भोजन से परहेज करना चाहिए. आपके स्वास्थ्य पर असर पड़ सकता है. पुराने मित्रों से मुलाकात होने की संभावना है. इससे आपका मन प्रसन्न होगा. धार्मिक गतिविधियों में योगदान करने की संभावना है. आसपास कोई आयोजन हो तो भाग लें.

कन्या- कन्या राशि के लोगों को नकारात्मक बातों को महत्व नहीं देना चाहिए. सकारात्मक विचार रखें. आज आपको कोई अच्छी खबर मिल सकती है. नई नौकरी का ऑफर भी आ सकता है. खुदरा व्यापारियों के लिए आज परेशानी भरा दिन है. वे बिक्री के लिए परेशान रहेंगे. सेहत के लिहाज से पैरों में दर्द और सूजन की आशंका है. आपको घर पर आराम करना चाहिए. घर पर बहुत से पेडिंग काम हो गए हैं इन्हें पूरा करने की आवश्यकता है. अधिक पेंडेंसी ठीक नहीं. सोशल मीडिया पर एक्टिव रहें किंतु कोई उत्तेजक पोस्ट कभी न जारी करें.

तुला – तुला राशि वाले दूसरों के साथ बैलेंस बनाने के चक्कर में परेशान हो सकते हैं. ऑफिस के विवादों से दूर रहते हुए अपनी जिम्मेदारियों को पूरा करने का काम करें.  इलेक्ट्रानिक कारोबारी आज मुनाफा कमा सकते हैं. उन्हें अपनी बिक्री पर ध्यान देना चाहिए. हृदय रोगी हैं तो चिंता न करें बल्कि दवाएं लेने के साथ परहेज पर ध्यान दें. परिवार के साथ समय बिताएं परिवार के लोगों को भी अच्छा लगेगा और आपको भी. धार्मिक कार्यक्रम में शामिल होने की संभावना है. धर्म के कामों में भी शामिल होना चाहिए.

वृश्चिक – वृश्चिक के लोगों को बात बात पर शंका करने से बचना चाहिए. शंका बेकार की चिंता बढ़ाती है. बॉस से अनबन की आशंका है. आपको बॉस के सामने ऐसी स्थिति नहीं आने देना चाहिए. खुदरा व्यापारियों के लिए मुनाफे का योग दिख रहा है. फुटकर विक्रेता लाभ कमाने की स्थिति में हैं. मानसिक रोगियों को प्रसन्न रहना चाहिए. जिन्हें मस्तिष्क संबंधी समस्या है उनहें खुश रहना चाहिए. बड़े भाई की उन्नति हो सकती है. ऐसा होने पर उन्हें जाकर बधाई दीजिए. कला जगत से जुड़े लोग अपने काम के आधार पर नाम कमाएंगे.

धनु – धनु राशि वालों को सभी को साथ लेकर चलना चाहिए. टीम को साथ लेकर काम करेंगे तो अच्छा रहेगा. आपके पेंडिंग कामों की लिस्ट बढ़ती जा रही है. इन्हें कम करने की कोशिश करें पुराने काम निपटाते रहें. ऑनलाइन व्यापार में लाभ का योग बन रहा है. जो लोग इस क्षेत्र में सक्रिय हैं वे फायदा कमाएंगे.  सिरदर्द और माइग्रेन के रोगियों को सतर्क रहना चाहिए. उनकी तकलीफ बढ़ सकती है. संयुक्त परिवार वालों के यहां विवाद की आशंका है. संभल कर रहें और व्यर्थ के विवाद से बचें. युवा वर्ग के लोगों को कानूनी मामलों से बचाव रखना चाहिए. इससे दूर ही रहें.

मकर – आपको अपने लक्ष्य पर फोकस करना चाहिए तभी उसे वे प्राप्त कर सकेंगे. भटकें नहीं. आज आपको आपके काम पर बॉस की प्रशंसा मिलेगी. अपने काम को और भी अच्छे से करिए. कारोबार के क्षेत्र में आपको आज पार्टनर के माध्यम से लाभ मिलने की आसार दिख रहे हैं. छोटे बच्चे चोट पहुंचा सकते हैं. इस मामले में अभिभावकों को सतर्क रहने की जरूरत है. कन्या की आयु विवाह योग्य है तो उसके लिए वर की तलाश करिए विवाह तय हो सकता है. राजनीतिक करियर में उन्नति की संभावना है. सक्रिय हैं तो बड़े पदाधिकारियों से संपर्क बढ़ाने चाहिए.

कुंभ- कुंभ राशि के लोगों को महत्वपूर्ण फैसले जल्दबाजी में नहीं लेना चाहिए. सोच विचार के बाद ही निर्णय लें. किसी भी तरह के षड़यंत्र फंसने से बचना चाहिए. इसके लिए आपको बहुत सतर्क हो कर काम करना चाहिए. बड़ा कारोबार करने वाले व्यापारियों के लिए यह उपयुक्त समय है. आपको सौदे करने चाहिए. दुर्घटना से बचना है तो आपको अपने वाहन की गति को नियंत्रित रखना चाहिए. भागने की क्या जरूरत. जीवनसाथी को अग्नि संबंधित चीजों से अलर्ट रखें. उन्हें पहले ही सचेत रहने को आगाह कर दें. आपके आस पड़ोस में किसी को मदद की आवश्यकता है. कर सकने में सक्षम हैं तो जरूर करना चाहिए.

मीन- मीन राशि के लिए आज का दिन शुभ है. शाम तक कहीं न कहीं से कोई शुभ सूचना प्राप्त होगी. मन प्रसन्न होगा. जिस कार्यालय में काम करते हैं वहां के काम से आज आपको कहीं टूर पर जाना पड़ सकता है. हार्ड़वेयर के कारोबार में मुनाफे का योग बन रहा है. जो लोग इससे जुड़े हैं वे अच्छा लाभ कमा सकते हैं.  वात रोग परेशानी का कारण बन सकता है. वात रोगियों को सचेत रहना चाहिए. बादी वाली चीजें न खाएं. जीवनसाथी के साथ अनबन की संभावना है. मेल मिलाप के साथ रहने की कोशिश करें तो ठीक रहेगा. आज का दिन आपके लिए खरीदारी करने के लिए उपयुक्त है. आपको बाजार जाकर खरीद करना चाहिए.

 

 

यह भी पढ़ें- आरबीआई ने मई महीने की बैंक हॉलिडे लिस्ट जारी की, कुल इतने दिन बैंक रहेंगे बंद

scroll to top